Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. ‘हिंदूज फॉर अमेरिका फर्स्ट’ संगठन राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप और हैरिस में किसे करेगा सपोर्ट, हो गया बड़ा ऐलान

‘हिंदूज फॉर अमेरिका फर्स्ट’ संगठन राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप और हैरिस में किसे करेगा सपोर्ट, हो गया बड़ा ऐलान

अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय हिंदुओं की भूमिका हर बार काफी अहम रहती है। इस बार हिंदू किसके सपोर्ट में होगा, इस पर सबकी निगाहें टिकी थीं। अब हिंदू संगठन ने अपने पत्ते खोल दिए हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 07, 2024 14:43 IST
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस। - India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस।

वाशिंगटनः अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर नवगठित संगठन ‘हिंदूज फॉर अमेरिका फर्स्ट’ ने बड़ा ऐलान किया है। इस संगठन ने घोषणा की है कि वह राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करेगा और डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के खिलाफ अभियान शुरू करेगा। ‘हिंदूज फॉर अमेरिका फर्स्ट’ के अध्यक्ष और संस्थापक उत्सव संदूजा ने बृहस्पतिवार को इस निर्णय की घोषणा की। इससे अमेरिका के चुनाव में सियासत तेज हो गई है। 

उन्होंने कहा कि ट्रंप ‘‘भारत के समर्थक हैं उनके विपरीत हैरिस ने भारत और भारत के लोगों के लिए ‘‘अपमानजनक बयानबाजियां’’ की हैं। उन्होंने कहा कि बाइडन-हैरिस प्रशासन ने सीमा को सुरक्षित नहीं रखा। हैरिस राष्ट्रपति जो बाइडन के बाद दूसरे नंबर की ताकतवर नेता हैं लेकिन उन्होंने अमेरिका में अवैध प्रवासियों को आने से रोकने के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा, ‘‘अवैध तरीके से लोगों के आने पर अपराध और मादक पदार्थों की तस्करी की घटनाओं में भारी वृद्धि हुई है और इसका असर अल्पसंख्यक समुदायों पर पड़ रहा है, विशेष रूप से कई एशियाई-अमेरिकी कारोबारियों पर।’’

हिंदुओं ने कहा-ट्रंप भारत के समर्थक

उन्होंने कहा, ‘‘ट्रंप भारत के समर्थक हैं। उनके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बेहतरीन संबंध हैं और उन्होंने कई रक्षा परियोजनाओं पर सहयोग किया, जिससे भारत को चीन का सामना करने में मदद मिलेगी।’’ संदूजा ने कहा कि इसके उलट ‘‘कमला हैरिस ने भारत सरकार और भारतीय लोगों के बारे में कई ‘अपमानजनक टिप्पणियां’ कीं जबकि ट्रंप ने देश के आंतरिक मामलों में कभी हस्तक्षेप नहीं किया।’’ उन्होंने कहा कि ‘हिंदूज फॉर अमेरिका फर्स्ट’ जॉर्जिया, उत्तरी कैरोलिना, पेंसिल्वेनिया, मिशिगन, विस्कॉन्सिन, एरिजोना और नेवादा जैसे राज्यों में हिंदू समुदाय के बीच हैरिस के पक्ष में मतदान नहीं करने का अनुरोध करेंगे। (भाषा) 

यह भी पढ़ें

"पोर्न स्टार" को गुप्त धन देने के मामले में काम कर गए ट्रंप के "स्टार", अब राष्ट्रपति चुनाव के बाद होगा सजा पर फैसला


ब्रिटिश PM कीर स्टार्मर और जो बाइडेन के बीच "Ukraine War" पर होने वाली है बड़ी बैठक, जानें क्या हो सकता है फैसला
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement