Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. डोनाल्ड ट्रंप की रैली में जिस समर्थक की मौत हुई, वह कौन था? परिवार को बचाते हुए दी जान

डोनाल्ड ट्रंप की रैली में जिस समर्थक की मौत हुई, वह कौन था? परिवार को बचाते हुए दी जान

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गोली चलाई गई थी। गोली उनके कान को छूती हुई निकली थी, जिससे उनके कान से खून निकलता भी देखा गया था। इस गोलीबारी में एक ट्रंप समर्थक की भी मौत हो गई है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 15, 2024 14:56 IST
ट्रंप की रैली में समर्थक की मौत।- India TV Hindi
Image Source : REUTERS ट्रंप की रैली में समर्थक की मौत।

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश ने पूरी दुनिया में हंगामा मचा दिया है। पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गोलियां चलाई गयी थी जिसमें डोनाल्ड ट्रंप बाल-बाल बचे। हालांकि, इस गोलीबारी में उनके एक समर्थक की मौत हो गई। रॉयटर्स के मुताबिक, अब पेंसिल्वेनिया गवर्नर जोश शापिरो ने इस घटना पर दुख जताया है और जान गंवाने वाले शख्स की पहचान का खुलासा कर दिया है। आइए जानते हैं इस बारे में खास बातें। 

परिवार की रक्षा करते हुए जान दे दी

ट्रंप की रैली में जान गंवाने वाले समर्थक की पहचान वालंटियर फायर फाइटर कोरी कॉम्पेरेटर के रूप में की गई है। जानकारी के मुताबिक, कोरी कॉम्परेटर ने ट्रंप की रैली में गोलीबारी के दौरान अपने परिवार की रक्षा करते हुए अपनी जान दे दी। अब तक मिली जानकारी के अनुसार, कोरी ने इससे पहले बफ़ेलो टाउनशिप वालंटियर फायर डिपार्टमेंट के प्रमुख के रूप में कार्य किया था।

बहन ने दी जानकारी

मृतक कोरी कॉम्परेटर की बहन ने रविवार को इस घटना को लेकर पोस्ट करते हुए कहा कि ट्रम्प रैली ने मेरे भाई, कोरी कॉम्परेटर की जान ले ली। एक आदमी के प्रति नफरत ने उस आदमी की जान ले ली जिसे हम सबसे ज्यादा प्यार करते थे। गवर्नर शापिरो ने बताया है कि उन्होंने कोरी के परिवार से बात की थी और उन्होंने पत्रकारों को बातचीत के कुछ हिस्से बताए हैं।

डोनाल्ड ट्रंप के प्रबल समर्थक थे कोरी

गवर्नर ने कहा कि कोरी एक हीरो की तरह मरे। वह रैली में अपने परिवार को बचाने के लिए कूद पड़े। वह हम सब में से बेहतरीन थे। कोरी की एक पत्नि और दो बेटियां भी हैं। गवर्नर शापिरो ने बताया कि कोरी हर रविवार को चर्च जाते थे और अपने परिवार और समुदाय से प्यार करते थे। उन्होंने बताया कि कोरी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रबल समर्थक थे। 

ये भी पढ़ें- अमेरिका में क्यों इतनी आसानी से मिल जाते हैं हथियार, जानिए कैसे गन कल्चर ने ली है लाखों लोगों की जान

"किसी को शेड्यूल बदलने की इजाजत नहीं", जानलेवा हमले के बाद रिपब्लिकन कन्वेंशन के लिए विस्कॉन्सिन पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement