Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. कौन हैं राजा कृष्णमूर्ति जो कमला हैरिस के पक्ष में प्रचार को उतरे, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में बढ़ी हलचल

कौन हैं राजा कृष्णमूर्ति जो कमला हैरिस के पक्ष में प्रचार को उतरे, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में बढ़ी हलचल

भारतीय मूल के अमेरिका सांसद राजा कृष्णमूर्ति के चुनाव प्रचार में उतरने से अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में हलचल बढ़ गई है। उन्होंने कमला हैरिस का चुनाव प्रचार करना शुरू कर दिया है। इससे हैरिस के प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप के खेमे में खलबली मच गई है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 20, 2024 9:29 IST
राजा कृष्ण मूर्ति, भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद। - India TV Hindi
Image Source : AP राजा कृष्ण मूर्ति, भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद।

वाशिंगटनः अमेरिक में 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस के पक्ष में उतर कर राजा कृष्णमूर्ति ने नई हलचल पैदा कर दी है। राजा कृष्णमूर्ति भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद हैं। अब उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के पक्ष में मिशिगन में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। मिशिगन में वैसे तो भारतीय अमेरिकी समुदाय की आबादी बेहद कम है लेकिन वे बहुत करीबी मुकाबले वाले चुनावी में बड़ा अंतर ला सकते हैं।

बता दें कि कृष्णमूर्ति इलिनोइस से सांसद हैं, उन्होंने सप्ताहांत राज्य की राजधानी डेट्रोइट में बिताया और हैरिस के पक्ष में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान कृष्णमूर्ति एक मंदिर सहित विभिन्न पूजा स्थलों पर भी गए। कृष्णमूर्ति ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा, ‘‘ पहले दक्षिण एशियाई राष्ट्रपति के लिए हमारे समुदाय में उत्साह होना बहुत स्वाभाविक है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं पूरे देश में और इलिनोइस राज्य में यात्रा करना जारी रखूंगा ताकि कमला हैरिस को अमेरिका का अगला राष्ट्रपति चुने जाने की दिशा में मैं हर संभव सहयोग कर सकूं।’  (भाषा) 

दक्षिण एशिया के प्रभावशाली व्यक्तियों में शुमार हैं राजा कृष्णमूर्ति

भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति दक्षिण एशिया के प्रभावशाली व्यक्तियों में शुमार हैं। इलिनोइस प्रांत के शिकागो शहर से प्रकाशित अमेरिकी पत्रिका में उन्हें 50 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों में 24वां स्थान दिया गया है। वह अमेरिका में विभिन्न मुद्दों की जांच के लिए बनी उपसमिति हाउस ओवरसाइट के अध्यक्ष भी रहे हैं। उन्होंने अमेरिकी प्रचार निधि में 1.44 करोड़ अमेरिकी डॉलर जुटाए हैं, जो इलिनोइस के किसी भी कांग्रेसी प्रतिनिधि से ज्यादा है। वह अमेरिका में काफी लोकप्रिय सांसद हैं।  

यह भी पढ़ें

PM मोदी के अमेरिका दौरे में यूक्रेन से लेकर गाजा संघर्ष समेत इन मुद्दों पर होगी बात, विदेश मंत्रालय ने बताया पूरा खाका


इजरायल ने "हमास" के बाद अब "हिजबुल्ला को खत्म करने की खाई कसम", लेबनान पर रात भर बरसाए बम; 1000 रॉकेट बैरल लांचर ध्वस्त

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement