Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. कौन हैं बाबा वेंगा, जिन्होंने पहले ही कर दी थी ट्रंप पर हमले की भविष्यवाणी; 100 फीसदी एक-एक बात निकली सच तो दुनिया हुई हैरान

कौन हैं बाबा वेंगा, जिन्होंने पहले ही कर दी थी ट्रंप पर हमले की भविष्यवाणी; 100 फीसदी एक-एक बात निकली सच तो दुनिया हुई हैरान

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप पर हमले से पहले ही बाबा वेंगा ने इसके घटित होने की भविष्यवाणी कर दी थी। बाबा वेंगा ने बता दिया था कि एक ऐसी घटना होगी, जिससे ट्रंप का जीवन खतरे में पड़ जाएगा। इससे वह बहरे हो सकते हैं। पेन्सिलवेनिया में ट्रंप पर जो हमला हुआ, उसमें गोली उनके कान को बिलकुल छूती हुई निकली है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: July 14, 2024 17:50 IST
गोलियों से हमले के बाद घायल डोनॉल्ड ट्रंप। - India TV Hindi
Image Source : PTI गोलियों से हमले के बाद घायल डोनॉल्ड ट्रंप।

Attack On Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति पर पेन्सिलवेनिया की रैली में हुए जानलेवा हमले से पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया है। वह तो किस्मत सही थी कि डोनॉल्ड ट्रंप इस खतरनाक हमले में बाल-बाल बच गए। मगर ट्रंप पर हमले के बाद अब बाबा वेंगा की वह भविष्यवाणी बेहद चर्चा में आ गई है, जिसमें उन्होंने पहले ही ट्रंप पर हमले की बात बता दी थी। बाबा वेंगा ने पूर्व में ही ट्रंप पर हमले की भविष्यवाणी कर दी थी। अब बाबा वेंगा की यह भविष्यवाणी भी 100 फीसदी सच निकली है। इससे पूरी दुनिया हैरान रह गई। आइए आपको यह भी बताते हैं कि बाबा वेंगा कौन हैं, जिनकी कई विश्वस्तरीय भविष्यवाणियां 100 फीसदी सच साबित हुई हैं। 

ट्रंप पर हमले से पूर्व भविष्यवाणी करके बाबा वेंगा एक बार फिर पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन चुके हैं। बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणी में कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप की जान खतरे में पड़ जाएगी। बाबा वेंगा बुल्गारिया के अंधे फकीर हैं। ट्रंप पर हमले की बात सच होने की घटना ने बाबा वांगा की भयानक भविष्यवाणियों में फिर से दिलचस्पी जगा दी है। ट्रंप पर हमले से पहले बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी कर दी थी कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का जीवन खतरे में होगा। अब शनिवार को पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक कार्यक्रम में बोलते वक्ट डोनाल्ड ट्रम्प को 20 वर्षीय एक व्यक्ति ने गोली मार दी। हालांकि इस हमले में ट्रंप बाल-बाल बच गए। 

डोनाल्ड ट्रम्प की रैली में कैसे हुई गोलीबारी की घटना

अमेरिकी की प्रमुख जांच एजेंसी एफबीआई के अनुसार पेंसिल्वेनिया के बेथेल पार्क में कार्यक्रम के दौरान ट्रंप पर उनकी हत्या के इरादे से हमला किया गया। हमलावर की पहचान थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में की गई, जिसने ट्रंप पर कई गोलियां चलाईं। जिनमें से एक गोली ट्रम्प के दाहिने कान में लगी। अमेरिका की सीक्रेट सर्विस ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर क्रुक्स को गोली मार दी, जबकि ट्रंप पर हमले के दौरान रैली में भाग लेने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

सोशल मीडिया पर ट्रंप ने कहा-मुझे गोली मारी गई

घटना के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने इस घटना को संबोधित करते हुए सोशल मीडिया पर कहा, ''मुझे गोली मार दी गई। उन्होंने बताया कि "मुझे एक गोली मारी गई जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को छेदती हुई निकल गई।" सीक्रेट सर्विस ने नोट किया कि एआर-स्टाइल राइफल का उपयोग करके सुरक्षित क्षेत्र के बाहर एक ऊंचे स्थान से गोलियां चलाई गईं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना के निकट एक छत पर शूटर को राइफल से लैस देखा गया था, जिससे हमले से कुछ क्षण पहले ही सुरक्षा को सतर्क कर दिया गया था।


बाबा वेंगा की अशुभ भविष्यवाणियां

वुल्गारिया वाले बाबा वेंगा को अक्सर 'बाल्कन के नास्त्रेदमस' के रूप में जाना जाता है। वेंगा भी दुनिया में चौंकाने वाली भविष्यवाणियां करने के लिए जाने जाते थे। जिनका 1996 में निधन हो गया था। इसके बावजूद उनकी भविष्यवाणियां कई लोगों के लिए जिज्ञासा और चिंता का विषय बनी हुई हैं। अपनी कई भविष्यवाणियों के बीच, वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि व्लादिमीर पुतिन और डोनाल्ड ट्रम्प दोनों का जीवन खतरे में होगा। बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों के अनुसार, ट्रम्प को एक रहस्यमय बीमारी का सामना करना पड़ेगा, जिससे वह बहरे हो जायेंगे और ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित हो जाएंगे। जबकि ट्रम्प ने इन विशिष्ट स्वास्थ्य समस्याओं का अनुभव नहीं किया है, हाल ही में हत्या का प्रयास उनके जीवन के खतरे में होने की उनकी भविष्यवाणी में एक चौंकाने वाली परत जोड़ता है। क्योंकि गोली से उनके कान को ही नुकसान पहुंचा है। 

बाबा वेंगा की विरासत और संशयवाद

बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों ने अक्सर आकर्षण और संदेह दोनों को जगाया है। जबकि उनकी कुछ भविष्यवाणियां जैसे 9/11 के हमले और कुर्स्क पनडुब्बी दुर्घटना, को उनकी दूरदर्शिता के प्रमाण के रूप में उद्धृत किया गया है। अन्य भविष्यवाणियां जैसे कि 2016 तक यूरोप का अंत और 2010 और 2014 के बीच परमाणु युद्ध सामने नहीं आईं। सत्यापन योग्य दस्तावेज़ों की कमी के बावजूद उनकी भविष्यवाणियां दुनिया भर के लोगों को मंत्रमुग्ध करती रहती हैं। 

यह भी पढ़ें

डोनॉल्ड ट्रंप पर हमला होते ही चीन के रिटेलरों की हो गई मौज, तुरंत प्रिंट कराकर ऑनलाइन बेचने लगे ये खास T-Shirts
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement