Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. कमला हैरिस के राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने में अड़चन! ओबामा समेत इस बड़ी नेता का समर्थन नहीं

कमला हैरिस के राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने में अड़चन! ओबामा समेत इस बड़ी नेता का समर्थन नहीं

कमला हैरिस के राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने में अभी अड़चने सामने आ सकती हैं। ओबामा समेत कई नेताओं ने अब तक राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर कमला हैरिस को समर्थन नहीं दिया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 22, 2024 15:03 IST
कमला के लिए राह आसान नहीं। - India TV Hindi
Image Source : PTI कमला के लिए राह आसान नहीं।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव रोचक हो गया है। रिपब्लिकन उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पिछड़ रहे राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चुनाव रेस से बाहर होने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने राष्ट्रपति चुनव के लिए डेमोक्रेट उम्मीदवार के तौर पर उप राष्ट्रपति कमला हैरिस का नाम आगे किया है। हालांकि, अभी कमला हैरिस को उम्मीदवारी मिलना तय नहीं है। क्योंकि कई बड़े दिग्गज डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं ने अभी खुले तौर पर कमला हैरिस का समर्थन नहीं किया है।

इन नेताओं ने नहीं किया समर्थन

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रतिनिधि सभा की पूर्व स्पीकर नैंसी पेलोसी ने राष्ट्रपति पद की दौड़ से पीछे हटने के लिए जो बाइडेन के फैसले की तारीफ की है। हालांकि, पेलोसी और ओबामा दोनों ही नेताओं ने अपने बयान में कमला हैरिस को उम्मीदवार बनाने को लेकर कोई भी बयान या समर्थन नहीं जाहिर किया है। दोनों ने ही हैरिस को तत्काल समर्थन करने से परहेज किया है।

डोनाल्ड ट्रंप क्या बोले?

रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से अचानक पीछे हटने के लिए निवर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन पर निशाना साधा और दावा किया कि ‘‘बाइडन के चिकित्सक समेत उनके इर्द-गिर्द मौजूद सभी लोग जानते थे कि वह राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने या राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं। ट्रंप ने कहा- "तो अब हम कुटिल जो बाइडन से लड़ने के लिए समय और पैसा खर्च करने के लिए मजबूर हैं, बहस में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वह चुनाव मैदान से पीछे हट गए। अब हमें सब कुछ फिर से शुरू करना होगा।" (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- US Presidential Election: जानिए किसने बताया कमला हैरिस को मजाक का पात्र, ऐसे की बाइडेन से तुलना


राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटे बाइडेन तो भारतीय-अमेरिकी सांसदों का भी आया रिएक्शन, जानिए किसने क्या कहा

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement