Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. डेमोक्रेट्स की टेंशन बढ़ी, कोरोना का शिकार हुए जो बाइडेन, कार्यक्रम के बाद संक्रमित पाए गए

डेमोक्रेट्स की टेंशन बढ़ी, कोरोना का शिकार हुए जो बाइडेन, कार्यक्रम के बाद संक्रमित पाए गए

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के अभियान के बीच डेमोक्रेट्स की टेंशन फिर बढ़ गई है। राष्ट्रपति जो बाइडेन कार्यक्रम के बाद कोरोना का शिकार संक्रमित पाए गए हैं। आइए जानते हैं पूरा मामला।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 18, 2024 8:52 IST
जो बाइडेन को हुआ कोरोना- India TV Hindi
Image Source : AP जो बाइडेन को हुआ कोरोना

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का दौर शुरू हो चुका है। इस पूरे चुनाव में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की उम्र और स्वास्थ्य को लेकर चर्चा होची रही है। अब तक के सभी पोल में पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप आसानी से बाइडेन को पीछ करते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, अब जो बाइडेन के लिए एक और समस्या सामने आ गई है। वह कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए हैं। बाइडेन को कोरोना होने के कारण अब डेमोक्रेट्स की टेंशन और बढ़ गई है। 

कैसे हुए संक्रमित?

व्हाइट हाउस ने बताया है कि लास वेगास में अपने एक कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जानकारी के मुताबिक, उन्हें कोरोना की वैक्सीन दी गई है। बाइडेन में कोविड के हल्के लक्षण हैं। अब बाइडेन डेलावेयर लौटेंगे जहां वह सेल्फ आइसोलेडेट रहेंगे। हालांकि, बाइडेन अपने राष्ट्रपति पद के सभी कर्तव्यों को पूरी तरह से निभाते रहेंगे। व्हाइट हाउस राष्ट्रपति की स्थिति पर नियमित अपडेट देगा। 

ट्रंप को लेकर क्या बोले  बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने राजनीतिक बयानबाजी में कड़वाहट कम करने का आह्वान किया है। हालांकि, उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि “ऐसा करने का यह मतलब नहीं है कि हम सच बोलना बंद कर दें। जो बाइडेन ने एआर-स्टाइल राइफल जैसे हथियारों पर प्रतिबंध लगाने का भी समर्थन किया है। 

बाइडेन ने मानी गलती

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को कहा कि यह कहना उनकी गलती थी कि वह रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को ‘‘निशाने पर लेना’’ चाहते हैं लेकिन साथ ही उन्होंने दलील दी कि उनके प्रतिद्वंद्वी की बयानबाजी कहीं अधिक भड़काऊ थी।

ये भी पढ़ें- डोनॉल्ड ट्रंप पर हमले के बाद निक्की हेली का पिघला दिल, अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले किया बड़ा ऐलान

ट्रम्प के रनिंग मेट जेडी वेंस ने ब्रिटेन को कह दिया "परमाणु हथियारों वाला वास्तविक इस्लामिक राष्ट्र", मच गया बवाल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement