Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. उन दिनों McDonald's में ऐसा काम करती थीं कमला हैरिस, इंटरव्यू में खुल गया राज

उन दिनों McDonald's में ऐसा काम करती थीं कमला हैरिस, इंटरव्यू में खुल गया राज

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही है। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने छात्र जीवन को लेकर बात की है। हैरिस ने मैकडॉनल्ड्स में की गई अपनी नौकरी के बारे में भी बताया।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: September 26, 2024 13:02 IST
Kamala Harris- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Kamala Harris

US Presidential Election Kamala Harris Interview: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। राष्ट्रपति जो बाइडेन का समर्थन मिलने के बाद कमला हैरिस लगातार रैलियां कर रही हैं, लोगों के बीच जाकर अपनी बात कह रही हैं। इस बीच कमला हैरिस ने एक इंटरव्यू में अपने छात्र जीवन का जिक्र करते हुए मैकडॉनल्ड्स में अपनी जॉब को लेकर बात की। पिट्सबर्ग में कार्नेगी मेलन विश्वविद्यालय में भाषण के बाद, उपराष्ट्रपति हैरिस ने MSNBC की स्टेफनी रूहले से बात की। इस दौरान हैरिस ने देश के लिए अपने आर्थिक दृष्टिकोण को साझा किया साथ ही और फास्ट फूड दिग्गज कंपनी में अपनी पिछली भूमिका के बारे में भी बताया।

'मैंने फ्राइज बनाए थे'

रूहले ने अर्थव्यवस्था के बारे में बात करते हुए कहा कि सर्वेक्षण अभी भी संकेत देते हैं कि मतदाता सोचते हैं कि डोनाल्ड ट्रंप अर्थव्यवस्था के मामले में बेहतर होंगे। हैरिस ने इस पर जवाब दिया कि वो पूर्व राष्ट्रपति की तुलना में औसत अमेरिकी से अधिक मिलती-जुलती हैं। इसके बाद रूहले ने पूछा, "क्या आपने अपने जीवन में कभी भी तिल के बीज के बन पर दो ऑल-बीफ पैटीज, स्पेशल सॉस, लेट्यूस, चीज, अचार, प्याज परोसे हैं..." हैरिस ने जवाब दिया, "तिल के बीज के बन पर?" और फिर कहा, "लेकिन यह कोई छोटा काम नहीं था। जैसे, मैंने फ्राइज बनाए थे।”

कमला हैरिस ने क्या कहा?

कमला हैरिस ने गंभीरता से बात करते हुए कहा, "मैं मैकडॉनल्ड्स में काम करने के बारे में बात करती हूं, इसका एक कारण यह भी है कि हमारे देश में मैकडॉनल्ड्स में काम करने वाले लोग हैं जो अपना परिवार पालने की कोशिश कर रहे हैं। मैंने वहां काम किया, मैं एक छात्रा थी जिसने वहां काम किया। मुझे लगता है कि मेरे और मेरे प्रतिद्वंद्वी के बीच अंतर का एक हिस्सा अमेरिकी लोगों की जरूरतों के बारे में हमारा नजरिया और उन जरूरतों को पूरा करने की हमारी जिम्मेदारी है।'' 

ट्रंप से आगे हैं हैरिस

इस बीच यहां यह भी बता दें कि, राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस एशियाई अमेरिकी मतदाताओं के बीच अपने प्रतिद्वंदी और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से 38 अंकों से आगे हैं। एक नए सर्वेक्षण के परिणामों में यह बात सामने आई है। एनओरआसी ने शिकागो विश्वविद्यालय में यह सर्वे किया था जिसके परिणाम जारी किए गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा नाम वापस लेने और कमला हैरिस के उम्मीदवार बनने के बाद पहली बार यह सर्वे किया गया है। सर्वे के अनुसार, राष्ट्रपति पद के चुनाव में 66 प्रतिशत एशियाई अमेरिकी मतदाता कमला हैरिस के पक्ष में जबकि 28 प्रतिशत ट्रंप के समर्थन में वोट कर सकते हैं। छह प्रतिशत मतदाता ऐसे भी हैं जो किसी अन्य उम्मीदवार के लिए मतदान कर सकते हैं या अनिर्णित हैं। 

यह भी पढ़ें:

हिजबुल्लाह से जंग के बीच अब ये कौन आ गया? इजराइली शहर पर ड्रोन से किया हमला, देखें VIDEO

पाकिस्तान में फिर भड़की शिया और सुन्नी समुदायों के बीच हिंसा, 25 लोगों की गई जान

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement