Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. ट्रंप का सबसे बड़ा सियासी वार, बोले 'चीन के नेता हैरिस के साथ बच्चे की तरह करेंगे बर्ताव'

ट्रंप का सबसे बड़ा सियासी वार, बोले 'चीन के नेता हैरिस के साथ बच्चे की तरह करेंगे बर्ताव'

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कमला हैरिस को निशाने पर लिया है। इस बार ट्रंप ने चीन का नाम लेते हुए हैरिस पर निशाना साधा है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: October 25, 2024 12:46 IST
Kamala Harris and Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Kamala Harris and Donald Trump

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जुबानी जंग तेज हो गई है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कमला हैरिस पर बड़ा सियासी वार किया है। ट्रंप ने कहा है कि अगर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस व्हाइट हाउस के लिए चुनी जाती हैं तो चीन के नेता उनके साथ एक ‘बच्चे’ की तरह बर्ताव करेंगे। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप और उनके सहयोगी हैरिस को निशाना बनाते हुए उन्हें लगातार ‘बचकानी और बच्चे के समान’ बता रहे हैं। 

क्या-क्या बोले ट्रंप

रेडियो मेजबान ह्यूज हेविट के एक कार्यक्रम में ट्रंप ने कहा, ‘‘अगर किसी तरह कमला हैरिस जीत भी जाती हैं तो उन्हें शी जिनपिंग से निपटना होगा।’’ इस पर जब हेविट ने उनसे पूछा कि ‘‘वह (शी) उनके साथ कैसा व्यवहार करेंगे?’’ तो ट्रंप ने कहा, ‘‘किसी बच्चे की तरह।’’ ट्रंप ने कहा, ‘‘वह (शी) बहुत जल्द उनसे (हैरिस से) सारी ‘कैंडी’ ले लेंगे। उन्हें कुछ पता नहीं चलेगा कि क्या हुआ। यह ऐसा होगा जैसे कोई महान शतरंज मास्टर किसी नौसिखिये के साथ खेल रहा हो।’’ 

पहले भी ट्रंप कर चुके हैं सियासी हमले

इस बीच यहां यह भी बता दें कि, यह पहला मौका नहीं है जब ट्रंप ने कमला हैरिस पर इस तरह का सियासी वार किया है। ट्रंप हैरिस पर इससे पहले भी कई बार निशाना साध चुके हैं। उन्होंने हैरिस को ‘आलसी’ तक कहा है। ट्रंप हैरिस को ‘बेवकूफ व्यक्ति’ भी कह चुके हैं और आरोप लगाया चुके है कि वह ‘नशा’ करती हैं। 

यह भी जान लें

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को ‘मंदबुद्धि’ कहते हुए उन्हें ‘कम अक्ल’ भी बता चुके हैं। लास वेगास में हुए एक कार्यक्रम में ट्रंप ने कर वृद्धि के बारे में हैरिस के विचारों को लेकर उनकी तुलना ‘गिद्ध’ से की थी। ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान ने उनकी टिप्पणी पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं की है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

Israel Hezbollah War: इजरायल ने लेबनान में किया भीषण हवाई हमला, 3 मीडिया कर्मियों की हुई मौत

Canada: सांसदों का अल्टीमेटम बेअसर, जस्टिन ट्रूडो ने PM की कुर्सी छोड़ने से किया इनकार; लड़ेंगे चुनाव

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement