Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. डोनाल्ड ट्रंप नहीं करेंगे कमला हैरिस से दोबारा बहस, जानें क्या कारण बताया

डोनाल्ड ट्रंप नहीं करेंगे कमला हैरिस से दोबारा बहस, जानें क्या कारण बताया

इस साल 5 नवंबर की तारीख को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग होने जा रही है। डोनाल्ड ट्रम्प रिपब्लिकन और कमला हैरिस डेमोक्रेट पार्टी की ओर से आधिकारिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 13, 2024 8:51 IST
डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस।- India TV Hindi
Image Source : AP डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस।

अमेरिका में अब से कुछ ही दिनों बाद राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होंगे। बुधवार को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप में बहस का आयोजन किया गया था। दोनों नेताओं के बीच तीखी बहस देखने को मिली थी। माना जा रहा था कि ट्रंप और कमला के बीच एक बार फिर से डिबेट होगी। हालांकि, पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने साफ कर दिया है कि वह अब कमला से दोबारा बहस में हिस्सी नहीं लेंगे। ट्रंप ने बहस में भाग न लेने का कारण भी बताया है। 

ट्रंप ने किया डिबेट में जीत का दावा

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि कुछ सर्वेक्षणों में अन्यथा दिखाए जाने के बाद भी उन्होंने बुधवार को कमला हैरिस के साथ हुई डिबेट को जीत लिया है। ट्रंप ने कहा कि जब भी कोई प्राइज फाइटर मैच हार जाता है तो उसका पहला शब्द होता है 'आई वांट ए रीमैच'। ट्रंप ने कहा कि पोल्स में साफ दिख रहा है कि मैनें रेडिकल लेफ्ट उम्मीदवार, कॉमरेड कमला के खिलाफ डिबेट जीत लिया है। इस कारण कमला ने तुरंत ही जूसरी डिबेट का आह्वान किया।

कोई तीसरी बहस नहीं होगी- ट्रंप 

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि आव्रजन और मुद्रास्फीति जैसे विषयों को हैरिस के साथ और जून में राष्ट्रपति बिडेन के साथ उनकी बहस में बहुत विस्तार से कवर किया गया है। ट्रंप ने कहा है कि कमला हैरिस फॉक्स डिबेट में शामिल नहीं हुई थीं और उन्होंने एनबीसी और सीबीएस में बहस से इनकार कर दिया था। ट्रंप ने आगे कहा कि कमला को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि पिछले लगभग चार साल की कार्यकाल के दौरान उन्हें क्या करना चाहिए था। आगे ट्रंप ने कहा कि कोई तीसरी बहस नहीं होगी। 

क्या बोले थे डोनाल्ड ट्रंप?

पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि जो बाइडेन और कमला हैरिस ने अमेरिका को बर्बाद कर दिया है। ट्रंप ने कहा था कि लाखों अपराधी और मानसिक रूप से विक्षिप्त लोग संयुक्त राज्य अमेरिका में आ रहे हैं। मुद्रास्फीति ने हमारे मध्यम वर्ग को दिवालिया बना दिया है। हर कोई यह जानता है कि ये सभी समस्याएं कमला और जो बाइडेन के कारण उत्पन्न हुई है। 

ये भी पढ़ें- US Election 2024: पहली डिबेट में ट्रंप ने कहा-5 नवंबर को हम जीते तो रूस-यूक्रेन युद्ध खत्म करेंगे, हैरिस के साथ बाइडेन को लपेटा

US Presidential Debate: 'बाइडेन को किसी कुत्ते की तरह बाहर कर दिया', ट्रंप और कमला हैरिस में तीखी बहस

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement