Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. डोनाल्ड ट्रंप को फिर से मारने की कोशिश, नजदीक में गोलीबारी, अमेरिका में मचा हंगामा

डोनाल्ड ट्रंप को फिर से मारने की कोशिश, नजदीक में गोलीबारी, अमेरिका में मचा हंगामा

अमेरिका नें राष्ट्रपति चुनाव से पहले हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार फिर से हमला करने की कोशिश हुई है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 16, 2024 8:26 IST
डोनाल्ड ट्रंप पर फिर हमला। - India TV Hindi
Image Source : AP डोनाल्ड ट्रंप पर फिर हमला।

अब से कुछ ही दिनों बाद अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए वोट डाले जाएंगे। हालांकि, इस बीच पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के करीब एक बार फिर से गोलीबारी हुई है। अमेरिका की खुफिया सेवा ने कहा है कि वह मामले की जांच कर रही है। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप इस सप्ताह के आखिर में वेस्ट कोस्ट के दौरे से फ्लोरिडा लौटे थे। यहीं पर ये घटना हुई है।

डोनाल्ड ट्रंप सुरक्षित

डोनाल्ड ट्रंप की प्रचार टीम और खुफिया सेवा ने यह जानकारी दी है कि पूर्व राष्ट्रपति पूरी तरह से सुरक्षित हैं। घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। FBI ने भी जानकारी दी है कि ट्रम्प पर उनके फ्लोरिडा गोल्फ क्लब में स्पष्ट हत्या का प्रयास किया गया था।

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप अक्सर सुबह का समय गोल्फ खेलकर बिताते हैं और दोपहर का भोजन ट्रंप इंटरनेशनल गोल्फ क्लब वेस्ट पाम बीच में करते हैं। अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि गोलियां ट्रंप के वेस्ट पाम बीच गोल्फ कोर्स के पास चलाई गई थीं या मैदान में। 

कमला हैरिस ने दिया बयान

ट्रंप के करीब हुए हमले को लेकर डेमोक्रेट पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस का भी जवाब सामने आया है। कमला ने कहा कि उन्हें फ्लोरिडा में पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प और उनकी संपत्ति के पास गोलीबारी की खबरों के बारे में जानकारी दी गई है। उन्हें खुशी है कि ट्रंप सुरक्षित हैं। अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। वहीं, व्हाइट हाउस की तरफ से कहा गया कि उन्हें यह जानकर राहत मिली है कि डोनाल्ड ट्रंप सुरक्षित हैं।

पहले भी हो चुका हमला

आपको बता दें कि इससे पहले अमेरिका के पेनसिल्वेनिया में 13 जुलाई को एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को निशाना बनाते हुए एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की थी। इस हमले में एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूकर निकल गई थी, जबकि रैली में शामिल एक व्यक्ति मारा गया था और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- शेख हसीना का दावा सही, बांग्लादेश में अमेरिका ने ही कराया तख्तापलट! सीक्रेट दस्तावेज से बड़ा खुलासा

अमेरिका के बाद अब इस देश के राष्ट्रपति की हत्या की रची गई साजिश, 6 विदेशी हुए थे दाखिल; षड्यंत्र हो गया फेल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement