Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिका में दुर्घटना का शिकार हुआ सेना का लड़ाकू विमान, दोनों पायलट लापता

अमेरिका में दुर्घटना का शिकार हुआ सेना का लड़ाकू विमान, दोनों पायलट लापता

अमेरिका में नौसेना का लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से खलबली मच गई है। इसमें सवार दोनों पायलट लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 16, 2024 22:53 IST
अमेरिकी फाइटर प्लेन दुर्घटना का शिकार (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिकी फाइटर प्लेन दुर्घटना का शिकार (प्रतीकात्मक फोटो)

वाशिंगटन: अमेरिका में सेना के एक लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि अमेरिकी नौसेना का लड़ाकू विमान वाशिंगटन में समान्य प्रशिक्षण उड़ान भर रहा था। इसी दौरान वह किसी कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया। व्हिडबे आइलैंड स्थित नौसैनिक वायु अड्डे (एनएएस) ने बताया कि विमान में सवार दो पायलट लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। अभी तक उनके बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका है।

अधिकारियों के मुताबिक, ‘इलेक्ट्रॉनिक अटैक स्क्वाड्रन’ का ईए-18जी ग्राउलर लड़ाकू विमान मंगलवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर 3.23 बजे माउंट रेनियर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि विमान में सवार पायलट की तलाश और दुर्घटनास्थल का जायजा लेने के लिए व्हिडबे आइलैंड स्थित एनएएस से तलाश दल रवाना किए गए हैं, जिनमें अमेरिकी नौसेना का एमएच-60एस हेलीकॉप्टर भी शामिल है। अधिकारियों के अनुसार, विमान के दोनों पायलट का बुधवार सुबह तक पता नहीं लगाया जा सका है। उन्होंने बताया कि हादसे की वजहों की जांच की जा रही है। (भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement