Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. "पोर्न स्टार" को गुप्त धन देने के मामले में काम कर गए ट्रंप के "स्टार", अब राष्ट्रपति चुनाव के बाद होगा सजा पर फैसला

"पोर्न स्टार" को गुप्त धन देने के मामले में काम कर गए ट्रंप के "स्टार", अब राष्ट्रपति चुनाव के बाद होगा सजा पर फैसला

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। पोर्न स्टार को गुप्त धन देने के मामले में डोनाल्ड ट्रंप की सजा का ऐलान अब राष्ट्रपति चुनावों के बाद किया जाएगा। अमेरिकी कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 07, 2024 12:53 IST
डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति। - India TV Hindi
Image Source : PTI डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति।

न्यूयॉर्कः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति चुनाव से पहले सबसे बड़ी राहत मिली है। पोर्न स्टार को गुप्त धन देने के मामले में ट्रंप को सजा सुनाए जाने के ऐलान को अब राष्ट्रपति चुनाव के बाद होगा। अगर चुनाव से पहले सजा का ऐलान होता तो ट्रंप की मुश्किलें बढ़ सकती थीं। मगर इसे ट्रंप की किस्मत माना जा रहा है कि जज ने सजा सुनाए जाने की तारीख राष्ट्रपति चुनाव के बाद तय करने का फैसला किया है।

बता दें कि मैनहट्टन की एक अदालत ने शुक्रवार को ‘पॉर्न स्टार’ को चुप रहने के लिए पैसे देने से जुड़े आपराधिक मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सजा सुनाने की प्रक्रिया को नवंबर तक के लिए टाल दिया है। इससे पहले, ट्रंप ने इस मामले में संघीय अदालत से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया था, ताकि उनकी दोषसिद्धि को पलटा जा सके और अगले महीने निर्धारित सजा को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का रास्ता खोजा जा सके। ट्रंप के वकीलों ने मामले की सुनवाई कर रहे न्यायाधीश जुआन एम मर्चेन से 18 सितंबर के लिए निर्धारित ट्रंप को सजा सुनाने की तारीख को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का आग्रह किया था।

ट्रंप को 34 आरोपों में पाया गया है दोषी

न्यायाधीश मर्चेन ने शुक्रवार को मामले को 26 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया। अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होगा। ट्रंप भी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में हैं। मैनहट्टन की एक अदालत ने अमेरिका में 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को गुप्त तरीके से धन देने के मामले में ट्रंप को रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के 34 आरोपों के तहत मई में दोषी पाया था। (एपी)

यह भी पढ़ें

सिर्फ इस चूक से ब्राजील विमान दुर्घटना में मारे गए थे 62 यात्री, सामने आई हैरान कर देने वाली रिपोर्ट


नेतन्याहू ने बाइडेन से ले लिया पंगा! फिलिस्तीन के तट पर अमेरिकी महिला को इजरायली सैनिकों ने इस वजह से मारी गोली

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement