Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. पेन्सिलवेनिया की रैली में फिर खतरे में पड़ी ट्रंप की सुरक्षा, पत्रकार दीर्घा में घुसे युवक को पुलिस ने दबोचा

पेन्सिलवेनिया की रैली में फिर खतरे में पड़ी ट्रंप की सुरक्षा, पत्रकार दीर्घा में घुसे युवक को पुलिस ने दबोचा

अमेरिका के पेन्सिलवेनिया में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा पर फिर उस वक्त सवाल खड़ा हो गया, जब एक युवक उनके मंच तक पहुंचने की कोशिश में पत्रकार दीर्घा में जा घुसा। हालांकि पुलिस ने उसे पकड़ लिया है। युवक की मंशा अभी तक पता नहीं चल सकी है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: August 31, 2024 18:49 IST
डोनाल्ड ट्रंप, राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति। - India TV Hindi
Image Source : PTI डोनाल्ड ट्रंप, राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति।

जॉन्सटाउन (अमेरिका): पेंसिल्वेनिया के जॉन्सटाउन में शुक्रवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा एक बार फिर खतरे में पड़ गई, जब वह यहां चुनावी रैली करने पहुंचे थे। कार्यक्रम के दौरान एक व्यक्ति पत्रकार दीर्घा में घुस गया। इसके बाद वह मंच पर चढ़ने की कोशिश करने लगा। इससे अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के कर्मियों में हड़कंप मच गया। हालांकि, पुलिस ने उसे घेर लिया और ‘टेजर’ के जरिये उसे काबू में कर लिया। इससे करीब 1 महीने पहले पेन्सिलवेनिया में ही ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था, जब हमलावर की गोली उनके कान को छूते हुए निकली थी। जवाब में सीक्रेट सर्विसेज ने उसे मार गिराया था।

ताजा घटना में युवक को पकड़ लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। जिस ‘टेजर’ से युवक को काबू में किया गया, वह बंदूक के आकार का एक बिजली उपकरण होता है, जिसका इस्तेमाल पुलिस अपराधियों को काबू में करने के लिए करती है। ‘सीबीएस न्यूज’ के एक संवाददाता ने सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो साझा किया, जिसमें युवक साइकिल से पत्रकार दीर्घा में घुसता और उस मंच पर चढ़ता दिखाई दे रहा है, जिस पर टीवी पत्रकार कैमरा लिए खड़े थे।

मंच पर चढ़ने का प्रयास करते पकड़ा गया संदिग्ध

वीडियो में देखा जा सकता है कि मंच के पास मौजूद लोग उसे नीचे उतारने की कोशिश करते हैं और तभी पुलिसकर्मी भी वहां पहुंच जाते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिसकर्मी ‘टेजर’ से युवक पर काबू पाने के बाद उसे वहां से ले जा रहे हैं, जिस पर ट्रंप कहते हैं, “क्या ऐसी कोई जगह है, जहां ट्रंप की रैली से ज्यादा मजा आता है?” फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि रैली में घुसने वाले व्यक्ति की मंशा क्या थी और वह ट्रंप का समर्थक है या विरोधी। ट्रंप पर पिछले महीने पेनसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ था। भीड़ में मौजूद एक व्यक्ति ने उन पर कई गोलियां बरसाई थीं। इनमें से एक गोली उनके दाएं कान को छूकर निकली थी।   (एपी)

यह भी पढ़ें

लाओस में मुश्किल में फंस गए थे 47 लोग, भारतीय दूतावास ने संकटमोचक बनकर बचाई जान

PM मोदी के न्यूयॉर्क दौरे से पहले राहुल गांधी जाएंगे अमेरिका, सैम पित्रोदा ने दिया कार्यक्रम का ब्यौरा

 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement