Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. जानलेवा हमले के बाद कुछ इस तरह नजर आए ट्रंप, समर्थकों ने किया शानदार स्वागत

जानलेवा हमले के बाद कुछ इस तरह नजर आए ट्रंप, समर्थकों ने किया शानदार स्वागत

​अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर शनिवार को पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ था। इस हमले के दो दिन बाद ट्रंप जब रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में पहुंचे तो वहां उनका जोरदार स्वागत हुआ।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: July 16, 2024 15:05 IST
Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : AP Donald Trump

मिलवाउकी: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले के दो दिन बाद ‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन’ (आरएनसी) के पहले दिन सोमवार को अपने दाहिने कान पर पट्टी बांधकर पहुंचे। ट्रंप ने सम्मेलन को संबोधित नहीं किया लेकिन जब वह मंच के पीछे से सम्मेलन में प्रवेश करते समय स्क्रीन पर नजर आए तो वहां मौजूद लोगों ने तालियों एवं नारेबाजी के साथ उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान जब ली ग्रीनवुड ने ‘गॉड ब्लेस द यूएसए’ गाना गाया तो सभी भावुक हो गए। 

उपराष्ट्रपति पद के लिए ट्रंप ने चुना उम्मीदवार

‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन’ में पर्याप्त संख्या में ‘डेलीगेट’ (मतदाताओं के समूह का प्रतिनिधित्व करने वाला व्यक्ति) के वोट हासिल करने के बाद ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार बन गए हैं। इसके कुछ घंटों बाद वह इस सम्मेलन में उपस्थित हुए। ट्रंप ने ओहायो के सीनेटर जेडी वेंस को उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार चुना है। 

दिखानी होगी ट्रंप की तरह ताकत

रिपब्लिकन पार्टी के चेयरमैन माइकल व्हाटली ने सोमवार को सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में कहा, ‘‘हमें एक पार्टी के रूप में एकजुट होना चाहिए और हमें एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होना चाहिए। हमें ट्रंप की तरह ही अपनी ताकत दिखानी होगी और देश को बेहतर भविष्य की ओर ले जाना होगा।’’ 

ट्रंप पर हुआ था जानलेवा हमला

बता दें कि,  ट्रंप (78) शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक रैली में उस समय बाल-बाल बच गए थे जब 20 वर्षीय एक हमलावर ने उन पर कई गोलियां चलाईं। इस हमले में वह जख्मी हो गए और उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से पर चोट आई है। हमलावर को मौके पर ही ढेर कर दिया गया था। ट्रंप पर हुआ जानलेवा हमला अमेरिका में बड़ी सियासी मुद्दा बनता जा रहा है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

US Presidential Election: जो बाइडेन ने इस बात पर मानी गलती, फिटनेस को लेकर पूछे गए सवाल तो...

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन जंग के बीच भारत से क्या चाहता है अमेरिका, पता चल गया

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement