Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिका में भीषण तूफ़ान ने मचाई तबाही, पेड़ और पोल उखड़ने से 140,000 लोगों के घर बत्ती गुल

अमेरिका में भीषण तूफ़ान ने मचाई तबाही, पेड़ और पोल उखड़ने से 140,000 लोगों के घर बत्ती गुल

अमेरिका के दक्षिणी मिशीगन में तूफान ने भारी तबाही मचाई है। तूफान के कारण पेड़ और पोल उखड़ने व बिजली के तारों के क्षतिग्रस्त होने के चलते हजारों उपभोक्ताओं को बिजली संकट का भी सामना करना पड़ रहा है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: July 27, 2023 13:18 IST
अमेरिका में तूफान से तबाही।- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका में तूफान से तबाही।

अमेरिका के दक्षिणी मिशीगन में आए भीषण तूफान ने जमकर तबाही मचाई है। तूफान इतना ताकतवर था कि इलाके के पेड़ और पोल तक उखड़ गए। बिजली सप्लाई के तार भी टूट गए। इससे तमाम उपभोक्ताओं को बिजली संकट का भी सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि यह तूफान दक्षिणी मिशिगन में बुधवार को आया, जिससे जगह जगह पेड़ उखड़ गए, शाखाएं टूट गईं। हजारों घरों को बिजली सप्लाई करने वाले तार क्षतिग्रस्त हो गए। इस वजह से 140,000 से अधिक उपभोक्ताओं और प्रतिष्ठानों को बिजली संकट का सामना करना पड़ा।

डीटीई एनर्जी ने शाम पाँच बजकर चालीस मिनट तक लगभग 108,000 उपभोक्ताओं के बिजली संकट का सामना करने की सूचना दी। वहीं कंज्यूमर्स एनर्जी ने 32,000 से अधिक लोगों और प्रतिष्ठानों के पास बिजली न होने की सूचना दी। राष्ट्रीय मौसम विभाग ने बताया कि डेट्रॉइट क्षेत्र, एन आर्बर और दक्षिणी मिशिगन में कई जगहों पर पेड़ गिर गए और शाखाएं टूट गई हैं। मौसम विभाग ने बताया कि इस दौरान रोमुलस के डेट्रॉइट उपनगर में 67 मील प्रति घंटे (107.83 किलोमीटर प्रति घंटे) की रफ्तार से हवाएं चली। तूफान के दौरान लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई। पेड़ और पोल उखड़ने के कारण काफी घरों, प्रतिष्ठानों और वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। जबकि काफी संख्या में मकान और वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं।  (एपी)

यह भी पढ़ें

डॉक्टरी पढ़ने अमेरिका गई थी हैदराबाद की बेटी, हालात ने बना दिया मरीज; मां ने जयशंकर से मांगी मदद

इस देश की संसद ने किया मृत्युदंड समाप्त करने के लिए मतदान, जानें आखिरी बार किसे हुई थी फांसी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement