Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. गोलियों की गूंज से फिर दहल उठा अमेरिका, बर्मिंघम में फायरिंग की घटनाओं में 7 लोगों की मौत

गोलियों की गूंज से फिर दहल उठा अमेरिका, बर्मिंघम में फायरिंग की घटनाओं में 7 लोगों की मौत

अमेरिका के बर्मिंघम इलाके में अलग-अलग हुई गोलीबारी की घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गई। पहली फायरिंग का मामला एक नाइट क्लब में हुआ, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 9 लोग घायल हो गए हैं। इसके अलावा एक कार में तीन लोग मृत अवस्था में मिले, जिनकी गोली मारकर हत्या की गई थी।

Edited By: Amar Deep
Published on: July 15, 2024 9:53 IST
गोलियों की गूंज से फिर दहल उठा अमेरिका।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE गोलियों की गूंज से फिर दहल उठा अमेरिका।

वाशिंगटन: एक बार फिर अमेरिका में हुई गोलीबारी से हड़कंप मच गया। बता दें कि अमेरिका के बर्मिंघम के एक क्लब में हुई गोलीबारी में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। इससे पहले शहर के ही एक घर के बाहर इसी तरह की घटना में एक छोटे बच्चे समेत तीन लोग मारे गए। इस तरह से कुल सात लोगों की गोलीबारी में मौत हो गई। पुलिस ने इन घटनाओं की जानकारी दी।

नाइट क्लब के बाहर हुई गोलीबारी

बर्मिंघम पुलिस के अधिकारी ट्रूमैन फिट्जगेराल्ड ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश में कहा कि शनिवार देर रात 11 बजे के बाद एक नाइट क्लब के बाहर गोलीबारी की घटना में कई लोगों के मारे जाने की सूचना मिली। सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। फिट्जगेराल्ड ने कहा कि बर्मिंघम दमकल एवं बचावकर्मियों ने क्लब के पास फुटपाथ पर एक व्यक्ति का शव बरामद किया, जबकि क्लब के अंदर दो महिलाओं के शव मिले। उन्होंने बताया कि 10 लोगों को घायल अवस्था में बर्मिंघम के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया और नौ अन्य लोगों का उपचार किया जा रहा है। फिट्जगेराल्ड ने बताया कि जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि किसी एक संदिग्ध ने सड़क से नाइट क्लब में गोलियां बरसाईं। 

कार में मिली तीन लोगों की लाश

इसके अलावा, पुलिस को उसी दिन शाम पांच बजकर 20 मिनट पर बर्मिंघम में एक वाहन दुर्घटना की सूचना मिली। फिट्जगेराल्ड के अनुसार, मौके पर पहुंची पुलिस को एक घर के सामने यार्ड में एक कार मिली, जिसके अंदर एक पुरुष, एक महिला और एक छोटा लड़का थे, जो गोली लगने से घायल हो गए थे। उन्होंने बताया कि दमकल एवं बचाव कर्मियों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। फिट्जगेराल्ड के मुताबिक, जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि किसी एक संदिग्ध ने तीनों को निशाना बनाते हुए उन पर गोलियां चलाईं तथा उसके बाद वाहन से फरार हो गया। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

"किसी को शेड्यूल बदलने की इजाजत नहीं", जानलेवा हमले के बाद रिपब्लिकन कन्वेंशन के लिए विस्कॉन्सिन पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप पर हमले के बाद जो बाइडेन का अमेरिका को संदेश, कहा- इस चुनाव में दांव बहुत ऊंचे...

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement