Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. सिएटल एयरपोर्ट पर साइबर हमला, इंटरनेट सेवाएं बाधित; परेशान हो रहे यात्री

सिएटल एयरपोर्ट पर साइबर हमला, इंटरनेट सेवाएं बाधित; परेशान हो रहे यात्री

सिएटल एयरपोर्ट पर साइबर हमले की वजह से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हवाई अड्डे पर इंटरनेट, फोन, ईमेल और अन्य संचार सेवाएं बाधित हो गई हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: August 27, 2024 10:54 IST
सिएटल एयरपोर्ट पर साइबर हमले की वजह से इंटरनेट सेवाएं बाधित- India TV Hindi
Image Source : AP सिएटल एयरपोर्ट पर साइबर हमले की वजह से इंटरनेट सेवाएं बाधित

सिएटल: साइबर हमले के कारण अमेरिका के सिएटल-टैकोमा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इंटरनेट, फोन, ईमेल और अन्य संचार सेवाएं सोमवार को लगातार तीसरे दिन भी बाधित रहीं। हवाई अड्डे के अधिकारी हमले की जांच और सेवाएं बहाल करने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। हवाई अड्डे के उड्डयन प्रबंध निदेशक लांस लिटल ने पत्रकार वार्ता में कहा, ‘‘हम आवश्यक सेवाओं को बहाल करने और यात्रियों पर पड़ने वाले प्रभाव को कम करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।’’ संचार सेवाएं बाधित होने की वजह से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

अधिकारियों ने नहीं बताई ये बात

लिटल ने कहा कि हवाई अड्डे के अधिकारी परिवहन सुरक्षा प्रशासन (टीएसए) और सीमा शुल्क एवं सुरक्षा विभाग सहित अन्य संघीय एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि सेवाएं किस हद तक प्रभावित हुई हैं, लेकिन लिटल ने स्पष्ट किया कि इससे यात्रियों की जांच करने की टीएसए की क्षमता पर कोई असर नहीं पड़ा है। 

जारी की गई ये सलाह

डेल्टा और अलास्का एयरलाइंस सहित कुछ विमानन कंपनियों ने साइबर हमले से सेवाएं प्रभावित होने से इनकार किया। हालांकि, हमले से सिएटल हवाई अड्डे के 'बैगेज सॉर्टिंग सिस्टम' के प्रभावित होने की खबर है, जिसके चलते हवाई अड्डे के अधिकारियों को यात्रियों को सामान की जांच करने से बचने की सलाह जारी करनी पड़ी, ताकि अनावश्यक देरी से बचा जा सके। 

ठीक होने में लगेगा कितना समय?

अधिकारियों ने यात्रियों को अतिरिक्त समय लेकर हवाई अड्डे के लिए निकलने की सलाह भी जारी की। यात्रियों से कहा गया कि वो ‘बोर्डिंग पास’ और 'बैग टैग' हासिल करने के लिए विमानन कंपनियों के मोबाइल ऐप्लीकेशन का इस्तेमाल करें। अधिकारियों ने फेसबुक पर पोस्ट किया, ‘‘हवाई अड्डे की टीमें सभी सेवाओं को बहाल करने की दिशा में काम कर रही हैं, लेकिन इसमें कितना समय लगेगा, यह अभी नहीं बताया जा सकता है।’’ (एपी) 

यह भी पढ़ें:

जस्टिन ट्रुडो ने भारतीयों को दिया बड़ा झटका, कनाडा में अब नौकरी करना हुआ मुश्किल, जानिए क्या है वजह?

जो बाइडन और पीएम मोदी के बीच क्या-क्या हुई फोन पर बात? व्हाइट हाउस ने बताई पूरी डिटेल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement