Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिका में PM मोदी का जबरदस्त क्रेज, न्यूयॉर्क में होने वाले कार्यक्रम के लिए क्षमता से दोगुना टिकटों की बिक्री

अमेरिका में PM मोदी का जबरदस्त क्रेज, न्यूयॉर्क में होने वाले कार्यक्रम के लिए क्षमता से दोगुना टिकटों की बिक्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यूयॉर्क में होने वाले कार्यक्रम के लिए सभी सीटें फुल हो गई हैं। आयोजन स्थल की क्षमता से करीब दो गुना टिकटें बिक चुकी हैं। अब कार्यक्रम में शामिल होने के इच्छुक लोगों के लिए सामान्य पंजीकरण चालू रखा गया है, जिसमें 500 सीटों की बिक्री लॉटरी सिस्टम से की जाएगी।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Dharmendra Kumar Mishra Updated on: August 29, 2024 15:59 IST
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री। - India TV Hindi
Image Source : PTI नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री।

यूनियनडेल, न्यूयॉर्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका में जबरदस्त क्रेज है। न्यूयॉर्क में आगामी 22 सितंबर को होने वाले प्रधानमंत्री के संबोधन कार्यक्रम के लिए सामुदायिक सभा की क्षमता से करीब दो गुना टिकटों की बिक्री हो गई है।  इंडो अमेरिकन कम्युनिटी ऑफ यूएसए (आईएसीयू) ने घोषणा करते हुए कहा कि 24,000 से अधिक भारतीय अमेरिकियों ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सामुदायिक सभा "मोदी एंड यूएस" में भाग लेने के लिए साइन अप किया है। यह आयोजन नासाउ वेटरन्स मेमोरियल कोलिज़ीयम में होगा, जिसकी आयोजन क्षमता सिर्फ 15,000 है।  

इस आयोजन के लिए पंजीकरण 590 सामुदायिक संगठनों के माध्यम से आए हैं, जिनमें से सभी ने संयुक्त राज्य भर से वेलकम पार्टनर के रूप में हस्ताक्षर किए हैं। इस कार्यक्रम में अमेरिका के कम से कम 42 राज्यों से भारतीय अमेरिकियों के भाग लेने की उम्मीद है। मोदी एंड यूएस भारतीय अमेरिकी समुदाय की परस्पर जुड़ी विविधता का जश्न मनाने वाली एक महत्वपूर्ण सभा होने का वादा करता है। इस कार्यक्रम में   उपस्थित होने वालों में लोगों के अलावा यहूदी, पारसी, जैन, ईसाई, सिख, मुस्लिम और हिंदू समुदायों के सदस्यों सहित कई धार्मिक समुदायों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल होगी। वे हिंदी, तेलुगु, पंजाबी, तमिल, बंगाली, मलयालम, गुजराती और अन्य सहित भारत की विविध भाषाओं के एक महत्वपूर्ण क्रॉस सेक्शन का भी प्रतिनिधित्व करते हैं।

पीएम मोदी देंगे संबोधन

यह कार्यक्रम अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले हो रहा है। इसमें प्रधान मंत्री मोदी के भाषण के अलावा व्यापार, विज्ञान, मनोरंजन और कला से संबंधित प्रमुख भारतीय अमेरिकियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन भी किया जाएगा। मगर 24 हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद अब अन्य लोगों के लिए सामान्य पंजीकरण खुला है। इसमें 500 सीटें लॉटरी प्रणाली के माध्यम से आवंटित की जाएंगी। 

कार्यक्रम के एक प्रमुख आयोजक ने कहा, "हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोग भाग ले सकें।" "हम बैठने की व्यवस्था का विस्तार करने और अपने वेलकम पार्टनर्स के साथ समन्वय करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने जा रहे हैं। ताकि उन लोगों को अंतिम सीट आवंटन को प्राथमिकता दी जा सके, जो इसमें भाग लेने के प्रबल इच्छुक हैं।" 

यह भी पढ़ें

धरती पर उतरते समय इस रॉकेट में आग लगने से बड़ा हादसा टला, FAA ने स्पेसएक्स को उड़ान भरने से रोका


ईरान के इस केंद्र पर खतरनाक गैस के रिसाव से मची अफरातफरी, 1 व्यक्ति की मौत और 10 की हालत बिगड़ी
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement