Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिका के टेनेसी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान, 3 लोगों की मौत; 1 किलोमीटर क्षेत्र में फैला मलबा

अमेरिका के टेनेसी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान, 3 लोगों की मौत; 1 किलोमीटर क्षेत्र में फैला मलबा

अमेरिका के टेनेसी में एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 3 लोगों की मौत हो गई है। घटनास्थल से 1 किलोमीटर के दायरे तक में विमान का मलबा बिखरा पड़ा है। इससे घटना के भायवहता का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: May 16, 2024 14:51 IST
विमान दुर्घटना की प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP विमान दुर्घटना की प्रतीकात्मक फोटो

फ्रैंकलिन (अमेरिका): अमेरिका के फ्रैंकलिन में एक विमान दुर्घटना का शिकार हो गया। इससे 3 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यह विमान विलियमसन काउंटी में बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हुआ। यह एक छोटा विमान था, जिसके दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोगों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की। विलियमसन काउंटी के प्रमुख डिप्टी मार्क एलरोड ने संवाददाताओं को बताया कि विमान ने बैटन राउज, लुईसियाना से उड़ान भरी थी और लुइसविले, केंटकी की ओर जा रहा था।

उन्होंने बताया कि विमान स्थानीय समयानुसार दोपहर के आसपास नैशविले से लगभग 48.28 किलोमीटर दक्षिण में टेनेसी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एलरोड ने कहा कि विमान का मलबा एक मील से अधिक क्षेत्र में फैला है। इससे हादसे की घातकता का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। हालांकि गनीमत रही कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से किसी इमारत के क्षतिग्रस्त होने की सूचना नहीं है। घटना में मारे गए मृतकों के नाम जारी नहीं किये गये हैं। विलियमसन काउंटी आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता जिल बर्गिन ने कहा कि उन्हें दोपहर करीब 12:05 बजे फोन आया था।

कॉलर ने फोन करके बताई दुर्घटना की बात

बर्गिन ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, "फोन करने वाले ने बस एक विमान दुर्घटना की आशंका जताई और उनके पास बहुत अधिक विवरण नहीं था। उन्होंने बस एक आवाज सुनी और मलबा देखा। उन्होंने बस यही जानकारी दी।" फेडरल एविएशन एसोसिएशन (एफएए) ने विमान की पहचान सिंगल-इंजन बीचक्राफ्ट V35 के रूप में की है। एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड घटना की जांच कर रहे हैं। (एपी) 

यह भी पढ़ें

ये है दुनिया की सबसे छोटी महिला, लंबाई है सिर्फ 2 फुट

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको को मारी गई थी कई राउंड गोलियां, मंत्री ने बताया अब अस्पताल में कैसा है हाल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement