Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का बड़ा बयान, कहा- स्वतंत्रता और अराजकता में किसी एक को चुनना होगा

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का बड़ा बयान, कहा- स्वतंत्रता और अराजकता में किसी एक को चुनना होगा

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले कहा है कि देश के लोगों को स्वतंत्रता और अराजकता के बीच में से किसी एक को चुनना होगा। उन्होंने कहा कि चुनाव इन्हीं दोनों के बीच है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: July 24, 2024 14:43 IST
कमला हैरिस, अमेरिका की उपराष्ट्रपति। - India TV Hindi
Image Source : REUTERS कमला हैरिस, अमेरिका की उपराष्ट्रपति।

वेस्ट एलिस (अमेरिका): अमेरिका की उपराष्ट्रपति ने राष्ट्रपति चुनाव से पहले रिपलब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नवंबर में होने वाला चुनाव स्वतंत्रता और अराजकता के बीच चुनाव होगा। लोगों को इनमें से किसी एक को चुनना होगा। “इस प्रचार अभियान में, मैं आपसे वादा करती हूं कि मैं सप्ताह के किसी भी दिन गर्व से अपना रिकार्ड उनके (ट्रंप) रिकार्ड के सामने रखूंगी।” उन्होंने कहा, “हम ऐसे भविष्य में विश्वास करते हैं जहां हर व्यक्ति को न केवल गुजर-बसर करने का बल्कि आगे बढ़ने का भी अवसर मिले।” हैरिस मिलवाउकी क्षेत्र में पहुंचीं, जहां उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडन के चुनाव से पीछे हटने के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के निर्वाचकों (डेलीगेट्स) से अपनी उम्मीदवारी के लिए समर्थन मांगा।

वेंस की हैरिस को ‘नि:संतान’ बताने संबंधी टिप्पणी का वीडियो फिर से वायरल

उपराष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल जेडी वेंस की 2021 में, तत्कालीन उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नेतृत्व पर सवाल उठाने के लिए की गई ‘‘नि:संतान’’ संबंधी टिप्पणी फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। ओहायो से सीनेट के लिए वेंस की उम्मीदवारी के दौरान, उन्होंने ‘फॉक्स न्यूज’ के साथ एक साक्षात्कार में डेमोक्रेटिक पार्टी का जिक्र करते हुए कहा था, ‘‘यह नि:संतान महिलाओं का एक समूह है, जो अपने जीवन और अपने द्वारा चुने गए विकल्पों से दुखी हैं और इसलिए वे बाकी देश को भी दुखी बनाना चाहते हैं।

’’ उन्होंने अपने तर्क के समर्थन के लिए हैरिस के अलावा दो और डेमोक्रेट नेताओं का जिक्र किया था। वर्ष 2014 में जब हैरिस ने वकील डगलस एमहॉफ से विवाह किया तो वह दो किशोरों की सौतेली मां बन गईं। वेंस की विवादास्पद टिप्पणी का वीडियो मंगलवार को अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने भी साझा किया। ट्रंप की प्रचार अभियान टीम ने इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। (एपी)

यह भी पढ़ें

न्यूजीलैंड में 200,000 बच्चों के साथ अश्लील दुर्व्यवहार की रिपोर्ट ने मचाई सनसनी, पीएम ने मांगी माफी


ह्वाइट हाउस में इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू से मिलेंगी कमला हैरिस, गाजा युद्ध को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement