Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. भारत के स्वतंत्रता समारोह में न्यूयॉर्क के मेयर गलती से लेते रहे पाकिस्तान का नाम, तभी एक भारतीय ने कर दी बोलती बंद

भारत के स्वतंत्रता समारोह में न्यूयॉर्क के मेयर गलती से लेते रहे पाकिस्तान का नाम, तभी एक भारतीय ने कर दी बोलती बंद

अमेरिका में आयोजित भारत के स्वतंत्रता समारोह में आमंत्रित न्यूयॉर्क के मेयर गलती से पाकिस्तान का नाम लेते रहे। उन्होंने अपने संबोधन ने में 3 बार भारत की जगह पाकिस्तान कहा। इस पर एक भारतीय भड़क गया। भारतीय नागरिक ने समारोह में तब चिल्लाकर एरिक एडम्स को उनकी गलती का एहसास कराया।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: August 18, 2024 11:03 IST
न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स। - India TV Hindi
Image Source : ANI न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स।

न्यूयॉर्कः अमेरिका में आयोजित भारत के स्वतंत्रता समारोह में न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स गलती से बार-बार पाकिस्तान का नाम लेते रहे। तभी एक भारतीय को गुस्सा आ गया। वह भारतीय मेयर पर फिर जोर से चिल्लाया और उनकी बोलती बंद कर दी। भारतीय ने न्यूयॉर्क के मेयर को उनकी गलती का एहसास करा दिया। तब मेयर एरिक एडम्स पूरी तरह चुप हो गए। दरअसल एरिक एडम्स ने भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर क्वींस में आयोजित एक समारोह में अपने भाषण में कई बार भारत को गलती से ‘पाकिस्तान’ कहकर संबोधित किया। इससे एक भारतीय उन पर भड़क गया। भारतीय ने चिल्लाकर कहा कि पाकिस्तान नहीं, भारत की बात हो रही।

एडम्स शनिवार को क्वींस में आयोजित ‘इंडिया डे परेड’ में शामिल हुए थे। उन्होंने जिस मंच से प्रवासी समुदाय को संबोधित किया, उसे भारत के राष्ट्रीय ध्वज के रंग वाले गुब्बारों से सजाया गया था और उस पर एक बैनर लगा था, जिस पर लिखा था ‘‘मेयर एडम्स सेलिब्रेट्स द इंडियन कम्युनिटी।’’ समारोह में एडम्स खुद भी भारत के रंग में रंगे दिखाई दिए। उन्होंने भारत और अमेरिका का राष्ट्रीय ध्वज थामा हुआ था। वह चारों तरफ से भारतीय समुदाय के लोगों से घिरे हुए थे, जो भारत का झंडा हवा में लहरा रहे थे। इन सब के बावजूद एडम्स ने जब अपना संबोधन शुरू किया, तो उन्होंने तीन बार भारत की जगह गलती से पाकिस्तान का नाम लिया।

एडम्स ने क्या कहा?

एडम्स ने कहा, ‘‘हमने इस सप्ताह की शुरुआत में बॉलिंग ग्रीन में ध्वज लहराया। बड़ी संख्या में इस समुदाय के लोग कानून प्रवर्तन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। ये वे पाकिस्तानी अधिकारी हैं, जो आगे बढ़ रहे हैं, जिनकी संख्या में वृद्धि हो रही है और जो लगातार दिखा रहे हैं कि जन सुरक्षा हमारी समृद्धि के लिए अहम है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यहां बुलाने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं। मैं इस समुदाय को बहुत समय से जानता हूं, छोटे पाकिस्तान और क्वींस से, छोटे पाकिस्तान और ब्रुकलिन से, आप हमारे शहर की एक प्रमुख नींव हैं, तो चलिए आपकी आज़ादी का जश्न मनाते है।’’ तभी भीड़ में से किसी ने चिल्लाकर कहा ‘भारत’ , ‘भारत की बात हो रही है।  (भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement