Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाले को पत्नी मेलानिया ने बताया 'राक्षस', जारी किया इमोशनल बयान

डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाले को पत्नी मेलानिया ने बताया 'राक्षस', जारी किया इमोशनल बयान

डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले के बाद उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का बयान सामने आया है। उन्होंने हमला करने वाले शख्स की तुलना एक राक्षस से की है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: July 16, 2024 7:23 IST
Donald Trump, Melania Trump- India TV Hindi
Image Source : AP/FILE मेलानिया ट्रंप और डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले के बाद उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप ने पावरफुल बयान जारी किया है। गौरतलब है कि शनिवार को थॉमस क्रुक्स नाम के एक 20 वर्षीय शूटर ने पूर्व राष्ट्रपति पर उस समय गोलियां चला दी थीं, जब वह पेंसिल्वेनिया में चुनाव प्रचार कर रहे थे। इस दौरान कान में गोली लगने से ट्रंप घायल भी हुए।

मेलानिया ट्रंप ने क्या कहा?

मेलानिया ने अपने इमोशन को एक्स हैंडल पर शेयर करते हुए कहा कि जब मैंने अपने पति डोनाल्ड पर हमला होते देखा तो मुझे एहसास हुआ कि मेरा जीवन और बैरन (बेटा) का जीवन विनाशकारी बदलाव की कगार पर खड़े थे।

मेलानिया ने सीक्रेट सर्विस एजेंटों और कानून प्रवर्तन अधिकारियों के प्रति अपना आभार जताया क्योंकि उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर ट्रंप की रक्षा की। मेलानिया ने उन निर्दोष पीड़ितों के प्रति भी गहरी संवेदना व्यक्त की जो इस घटना से आहत हुए हैं। 

मेलानिया ने हमला करने वाले शूटर की निंदा करते हुए कहा, 'एक राक्षस जिसने मेरे पति को एक अमानवीय राजनीतिक मशीन के रूप में पहचाना, उसने डोनाल्ड के जुनून, उनकी हंसी, सरलता, संगीत के प्रति प्रेम और प्रेरणा को खत्म करने का प्रयास किया।'

डोनाल्ड उदार और देखभाल करने वाले व्यक्ति हैं: मेलानिया

उन्होंने कहा, 'मेरे पति के जीवन के मुख्य पहलू, उनका मानवीय पक्ष है। वह राजनीतिक मशीन के नीचे दब गए थे। डोनाल्ड उदार और देखभाल करने वाले व्यक्ति हैं, जिसके साथ मैं सबसे अच्छे समय और सबसे बुरे समय में रही हूं।'

मेलानिया ने आगे कहा, 'हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि अलग-अलग राय, नीति और राजनीतिक खेल प्यार से कमतर हैं। हमारी व्यक्तिगत, संरचनात्मक और जीवन प्रतिबद्धता, मृत्यु तक गंभीर खतरे में है। हम इंसानों की तुलना में राजनीतिक अवधारणाएं सरल हैं।' मेलानिया ने प्रेम, करुणा, दया और सहानुभूति के महत्व पर भी जोर दिया।

उन्होंने कहा कि परिवर्तन की बयार आ गई है। आपमें से जो लोग समर्थन में रोते हैं, मैं आपको धन्यवाद देती हूं। मैं आपमें से उन लोगों की सराहना करती हूं जो राजनीतिक विभाजन से परे पहुंच गए हैं। यह याद रखने के लिए धन्यवाद कि हर एक राजनेता एक प्यार करने वाले परिवार वाला पुरुष या महिला है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement