Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिकन एयरलाइंस में लैपटॉप बनने वाला था बम, धुआं उठने पर आनन-फानन में खाली कराना पड़ा विमान

अमेरिकन एयरलाइंस में लैपटॉप बनने वाला था बम, धुआं उठने पर आनन-फानन में खाली कराना पड़ा विमान

अमेरिकन एयरलाइंस के विमान में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक यात्री के लैपटॉप से अचानक धुआं उठने लगा। कई यात्रियों को इसके लैपटॉप बम होने की आशंका हो गई। इससे सबके अंदर दहशत फैल गई। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने आपातकालीन निकास से यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: July 13, 2024 17:19 IST
अमेरिकन एयरलाइंस।- India TV Hindi
Image Source : REUTERS अमेरिकन एयरलाइंस।

सैन फ्रांसिस्को (अमेरिका): अमेरिकन एयरलाइंस के विमान में उस वक्त यात्रियों की सांसें थम गई, जब एक व्यक्ति का लैपटॉप अचानक धुआं फेंकने लगा। बम बनकर लैपटॉप के फटने की आशंका से अफरा-तफरी मच गई। इसकी सूचना तत्काल एयरलाइंस और एयरपोर्ट कर्मचारियों को दी गई। फिर आनन-फानन में इसे खाली कराने की प्रक्रिया शुरू की गई। यह विमान सैन फ्रांसिस्को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से मियामी जा रहा था।

बताया जा रहा है कि अमेरिकन एयरलाइंस की एक उड़ान में एक यात्री के बैग में रखे लैपटॉप से धुआं निकलने लगा। इससे यात्रियों में दहशत फैल गई। देखते ही देखते विमान के अंदर धुआं-धुआं हो गया। कई यात्री छींकने और खांसने लगे। लैपटॉप बम होने की आशंका में यात्रियों की हवाइयां उड़ने लगी। हर कोई अपनी जान बचाकर विमान से कूद जाना चाहता था। ऐसे में एयरपोर्ट प्राधिकरण ने विमान को खाली करवा दिया। एयरलाइन ने बताया कि विमान से बाहर निकलते समय एक व्यक्ति को मामूली चोटें आईं, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया।

यात्रियों को आपातकालीन निकास से किया बाहर

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने सुरक्षा के मद्देनजर तत्काल सतर्कता दिखाते हुए यात्रियों को आपातकालीन ‘स्लाइड’ और ‘जेट ब्रिज’ के जरिए बाहर निकालना शुरू किया। धीरे-धीरे सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया। सैन फ्रांसिस्को अग्निशमन विभाग के अनुसार, दो और यात्रियों को भी मामूली चोटें आईं। एयरलाइन ने बताया कि यात्री जब विमान में सवार हो रहे थे, तभी चालक दल को लैपटॉप से ​​धुआं निकलने की सूचना मिली। संघीय विमानन प्रशासन के प्रवक्ता स्टीव कुलम ने कहा कि एजेंसी मामले की जांच करेगी।1 (एपी) 

यह भी पढ़ें

फिर कंगाली की दरिया में डूबा पाकिस्तान, IMF का 7 अरब डॉलर का नया ऋण क्या कर पाएगा उत्थान?

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement