Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. कमला हैरिस के पति ने मंच पर साझा की प्रेम कहानी, सुनाया पहली मुलाकात का मजेदार किस्सा; देखें VIDEO

कमला हैरिस के पति ने मंच पर साझा की प्रेम कहानी, सुनाया पहली मुलाकात का मजेदार किस्सा; देखें VIDEO

एक तरफ जहां अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ी हुई तो वहीं कमला हैरिस और उनके पति डगलस एमहॉफ की प्रेम कहानी भी चर्चा का विषय बन गई है। डगलस एमहॉफ ने कमला हैरिस से पहली मुलाकात का किस्सा शेयर किया है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: August 22, 2024 9:29 IST
Kamala Harris and Doug Emhoff- India TV Hindi
Image Source : FILE REUTERS Kamala Harris and Doug Emhoff

शिकागो: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस के पति डगलस एमहॉफ ने अपनी प्रेम कहानी साझा की है। डगलस एमहॉफ ने याद किया कि कैसे 2013 में एक ‘ब्लाइंड डेट’ पर उनके बीच प्रेम की शुरुआत हुई और कमला के लिए एक अजीब ‘वॉइस मैसेज’ छोड़ा था, जिसे वह उनकी शादी की हर सालगिरह पर सुनाती हैं। मंगलवार रात डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में मंच पर एमहॉफ ने यह किस्सा साझा किया, ताकि वह हैरिस के लिए समर्थन जुटा सकें। उन्होंने बताया कि उन्हें वकालत का पेशा बहुत पसंद है। वह बेटे कोल और बेटी एला के पिता बने, (पूर्व पत्नी) से तलाक लिया और फिर ‘कुछ अप्रत्याशित हुआ’- हैरिस के साथ एक ‘ब्लाइंड डेट’ पर गए।

ऐसे मिला कमला हैरिस का फोन नंबर

एमहॉफ ने कहा, ‘‘2013 में, मैं एक मुवक्किल से विवादास्पद मुलाकात करने गया। हमने मुद्दे पर काम किया और बैठक के अंत में प्रसन्न मुवक्किल ने मुझे ‘ब्लाइंड डेट’ पर जाने का प्रस्ताव दिया - और इस तरह मुझे कमला हैरिस का फोन नंबर मिला।’’ एमहॉफ (59) ने कहा कि उन्होंने एक लंबा और अजीब सा पहला ‘वॉइसमेल’ छोड़ा था, जिसे हैरिस (59) अब हर वर्ष उनकी शादी की सालगिरह पर उन्हें सुनाती हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पीढ़ियों से लोग इस बात पर बहस करते रहे हैं कि जिस व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो रही है, उसे कब कॉल करना चाहिए, और पहले कभी किसी ने सुबह 8:30 बजे का सुझाव नहीं दिया। और फिर भी, मैंने उसी समय कॉल किया। "मुझे कमला का वॉइसमेल मिला। मैं इधर-उधर की बातें बोलने लगा।’’ एमहॉफ ने कहा, ‘‘मुझे याद है कि मैं हड़बड़ाहट में बोले गए शब्दों को स्पष्ट करने की कोशिश कर रहा था। बहुत समय लगने के बाद, मैंने फोन काट दिया। लेकिन, कमला ने उस वॉइसमेल को सहेज लिया, और वह मुझे हर सालगिरह पर इसे सुनाती हैं। वह संदेश उस दिन की एकमात्र असामान्य बात नहीं थी।’’ 

एमहॉफ ने कमला को बताया योद्धा

एमहॉफ ने कहा, ‘‘कमला, जो आमतौर पर कार्यालय में कड़ी मेहनत करती थीं, संयोग से अपने अपार्टमेंट में ठेकेदार द्वारा रसोईघर में कुछ काम करने का इंतजार कर रही थीं। मैं अपनी मेज पर खाना खा रहा था, जो मेरे जैसे व्यस्त वकील के लिए आम बात नहीं थी, जो एक अच्छे ‘बिजनेस लंच’ का आदी होता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘तभी उन्होंने मुझे वापस कॉल किया। हमने एक घंटे तक बात की। हम हंसे। आप उस हंसी को जानते हैं। मुझे वह हंसी बहुत पसंद है। शायद वह हमारी पहली डेट थी, या शायद वह शनिवार था, जब मैंने उन्हें गाड़ी में बिठाया और कहा, ‘‘सीट बेल्ट बांध लो क्योंकि मैं असल में एक अच्छा चालक नहीं हूं।’’ उन्होंने अपनी पत्नी को एक ‘‘योद्धा’’ और उनके बच्चों को प्यार करने वाली अभिभावक करार दिया। 

यह भी जानें

एमहॉफ की पहली शादी से दो संतान हैं। उन्होंने कहा कि हैरिस ने अपने परिवार को प्राथमिकता दी है, चाहे उनकी नौकरी कितनी भी व्यस्तता भरी क्यों ना हो। हैरिस की जैविक संतान नहीं है। एमहॉफ ने कहा, ‘‘आप में से जो लोग सौतेले बच्चों वाले परिवार से हैं, वो जानते हैं कि चीजें थोड़ी जटिल हो सकती हैं। लेकिन जैसे ही उन्होंने उसे (हैरिस को) ‘मोमाला’ कहना शुरू किया, मैं जान गया कि सबकुछ ठीक रहने जा रहे है।’’ (भाषा)

यह भी पढ़ें:

अफ्रीका में तेजी से फैल रहा है एमपॉक्स, सामने आए एक हजार से अधिक नए मामले; अभी जान लें इसके लक्षण

'भारत को लेना है फैसला', पीएम मोदी की यूक्रेन यात्रा से पहले अमेरिका की तरफ से आया बड़ा रिएक्शन

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement