Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की रेस से जो बाइडेन हटेंगे या नहीं, साफ हो गया सबकुछ

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की रेस से जो बाइडेन हटेंगे या नहीं, साफ हो गया सबकुछ

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जो बाइडेन के प्रचार अभियान की अध्यक्ष ने बड़ी बात कही है। जेन ओ'मैली डिलियन ने कहा है कि लोगों को भरोसा दिलाने के लिए बहुत काम करना है और बाइडेन चुनाव जीत सकते हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: July 19, 2024 22:02 IST
जो बाइडेन- India TV Hindi
Image Source : FILE AP जो बाइडेन

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की प्रचार टीम ने इस बात पर जोर दिया है कि वह चुनाव लड़ने से पीछे नहीं हट रहे हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी में कई शीर्ष स्तर के नेता हैं जो चाहते हैं कि बाइडेन इस बात पर विचार करें कि कैसे 2024 के राष्ट्रपति पद चुनाव से हटकर नए उम्मीदवार के लिए रास्ता बनाया जा सकता है ताकि पार्टी को नवंबर में व्यापक नुकसान से बचाया जा सके। बाइडेन ने इस बात पर जोर दिया है कि वह रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को हरा सकते हैं। 

'जीत सकते हैं बाइडेन'

बाइडेन कोविड से संक्रमित होने के बाद फिलहाल डेलावेयर स्थित अपने आवास पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। ऐसी स्थिति में जब वह इस बात पर विचार कर रहे हैं कि क्या उन्हें बढ़ते दबाव के आगे झुककर राष्ट्रपति पद की दौड़ से हट जाना चाहिए, वह परिवार के साथ हैं और कुछ पुराने सहयोगियों पर भरोसा कर रहे हैं। बाइडेन के प्रचार अभियान की अध्यक्ष जेन ओ'मैली डिलियन ने राष्ट्रपति के समर्थन में ‘कमी होना’ स्वीकार किया, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि वह ‘निश्चित रूप से’ दौड़ में बने रहेंगे और प्रचार अभियान टीम ट्रंप को हराने के लिए ‘कई रास्ते’ देखती है। उन्होंने एमएसएनबीसी के मॉर्निंग जो से कहा, ‘‘हमें अमेरिकी लोगों को यह भरोसा दिलाने के लिए बहुत काम करना है कि हां, वह बूढ़े हैं, लेकिन वह जीत सकते हैं।’’ 

'कमला हैरिस साबित होंगी अच्छी राष्ट्रपति'

डिलियन ने कहा कि बाइडेन की नेतृत्व करने की योग्यता के बारे में चिंतित मतदाता ट्रंप को वोट देने नहीं जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘उनके पास सवाल हैं, लेकिन वो बाइडेन के साथ बने रहेंगे।’’ इस बीच, डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी की नियम बनाने वाली शाखा की शुक्रवार को बैठक हो सकती है। डेलावेयर के सीनेटर एवं अमेरिकी संसद में बाइडेन के सबसे करीबी मित्र एवं उनके प्रचार अभियान के सह-अध्यक्ष क्रिस कूंस ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति बाइडेन कॉकस के सदस्यों, सदन और सीनेट के कॉकस सदस्यों एवं सहयोगियों तथा डेमोक्रेटिक नेतृत्व में सहयोगियों के साथ महत्वपूर्ण पारिवारिक बातचीत के हकदार हैं, ना कि लीक और प्रेस बयानों से जूझने के।’’ डेमोक्रेटिक पार्टी के अधिकांश सदस्य यह सोचते हैं कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस खुद एक अच्छी राष्ट्रपति साबित होंगी। (एपी)

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान में कितनी है हिंदुओं की आबादी, घटी या बढ़ी...चौंक जाएंगे आप

भारत के इस कदम से बदल जाएगी किस्मत, एक झटके में मालदीव को होगा बड़ा फायदा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement