Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. US: राष्ट्रपति का चुनाव नहीं लड़ेंगे जो बाइडेन, बोले- अमेरिका और पार्टी के हित में लिया फैसला

US: राष्ट्रपति का चुनाव नहीं लड़ेंगे जो बाइडेन, बोले- अमेरिका और पार्टी के हित में लिया फैसला

जो बाइडेन ने राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने एक चिट्ठी लिखकर इसकी घोषणा की। उन्होंने लिखा कि पार्टी और देशहित में यह फैसला लिया।

Edited By: India TV News Desk
Updated on: July 22, 2024 0:09 IST
जो बाइडेन- India TV Hindi
Image Source : FILE जो बाइडेन

Joe Biden: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव एक रोचक मोड़ पर आ गया है। जो बाइडेन ने राष्ट्रपति का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने एक चिट्ठी लिखकर इसका ऐलान किया। बाइडेन ने कहा कि अमेरिका और पार्टी के हित में उन्होंने यह फैसला लिया है। वो जल्द ही देश को संबोधित करेंगे और अपने इस फैसले के बारे में विस्तार से बात करेंगे।

ट्रम्प को हराने का समय आ गया 

उन्होंने लिखा, मैंने नामांकन स्वीकार न करने और अपने कार्यकाल के शेष समय में राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लिया है। 2020 में पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मेरा पहला निर्णय कमला हैरिस को अपना उपराष्ट्रपति चुनना था। और यह मेरा अब तक का सबसे अच्छा निर्णय रहा है। आज मैं कमला को इस वर्ष हमारी पार्टी का उम्मीदवार बनाने के लिए अपना पूर्ण समर्थन और समर्थन देना चाहता हूं। अब एक साथ आने और ट्रम्प को हराने का समय आ गया है। 

पिछले कुछ दिनों से यह चर्चा तेज थी कि जो बाइडेन राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे या नहीं। इसे लेकर कई अटकले लगाई जा रही थी। खासतौर से उनके स्वास्थ्य को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे थे। यह चर्चा थी कि स्वास्थ्य कारणों से वह शायद राष्ट्रपति का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

राष्ट्रपति की रेस से अलग होने की अटकलें

आखिरकार रविवार को उन्होंने इन अटकलों को विराम देते हुए राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया। कुछ दिन पहले रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के साथ हुए लाइव डिबेट में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से जो बाइडेन कमजोर पड़ते नजर आए थे। ऐसे में इस बात की अटकलें तेज थी कि बाइडेन को राष्ट्रपति की रेस से अलग हो जाना चाहिए। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement