Monday, September 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. कमला हैरिस होंगी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार! जो बाइडेन ने जाते-जाते कही बड़ी बात

कमला हैरिस होंगी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार! जो बाइडेन ने जाते-जाते कही बड़ी बात

जो बाइडेन पत्र जारी करते हुए कहा है कि आपके राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है। वहीं, डोनाल्ड ट्रंप ने बाइडेन को अमेरिका के इतिहास में अब तक का सबसे खराब राष्ट्रपति बताया है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 22, 2024 8:12 IST
जो बाइडेन-कमला हैरिस।- India TV Hindi
Image Source : AP जो बाइडेन-कमला हैरिस।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 अब और रोचक हो गया है। तमाम अटकलों के बीच बीती रात अमेरिका के राष्ट्रपति और डेमोक्रेट पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने राष्ट्रपति चुनाव की रेस से बाहर होने का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि बाइडेन का सामना पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप से हो रहा था जिसमें राष्ट्रपति बाइडेन बुरी तरह से पिछड़ते हुए नजर आ रहे थे। 

क्या बोले जो बाइडेन?

जो बाइडेन पत्र जारी करते हुए कहा है कि आपके राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है। मेरा मानना ​​है कि यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है कि मैं खड़ा हो जाऊं और अपने शेष कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करूं। मैं इस सप्ताह के अंत में राष्ट्र से अपने निर्णय के बारे में अधिक विस्तार से बात करूंगा।

कमला हैरिस को किया समर्थन

2020 में पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मेरा पहला निर्णय कमला हैरिस को अपना उपराष्ट्रपति चुनना था। और यह मेरा अब तक का सबसे अच्छा निर्णय रहा है। आज मैं कमला को इस वर्ष हमारी पार्टी का उम्मीदवार बनाने के लिए अपना पूर्ण समर्थन और समर्थन देना चाहता हूं। अब एक साथ आने और ट्रम्प को हराने का समय आ गया है। 

ट्रंप का बयान भी आया

जो बाइडेन के राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने की घोषणा के बाद सीएनएन से बातचीत में ट्रंप ने बाइडेन को अमेरिका के इतिहास में अब तक का सबसे खराब राष्ट्रपति बताया। ट्रंप ने ट्रुथ सोशल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि जो बाइडन राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने के योग्य नहीं थे। वह निश्चित रूप से सेवा करने के योग्य नहीं हैं और कभी थे भी नहीं। उनके आस-पास के सभी लोग, जिनमें उनके डॉक्टर और मीडिया भी शामिल हैं, जानते थे कि वह राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं, और वह कभी थे भी नहीं।

ये भी पढ़ें- रिपोर्ट में हुआ खुलासा: इस ग्रह पर है हीरे का खजाना! सैकड़ों मील तक मोटी परत है मौजूद

बड़ा खतरा! समंदर, नदियों, झील और तलाब में ऑक्सीजन तेजी से हो रहा है कम


Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement