Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. ट्रंप पर हमले के बाद जो बाइडेन का अमेरिका को संदेश, कहा- इस चुनाव में दांव बहुत ऊंचे...

ट्रंप पर हमले के बाद जो बाइडेन का अमेरिका को संदेश, कहा- इस चुनाव में दांव बहुत ऊंचे...

बाइडेन ने कहा कि ट्रंप पर हमले की जांच गहन और त्वरित तरीके से करने का निर्देश दिया गया है। बाइडेन ने कहा कि हिंसा कभी भी जवाब नहीं रही है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 15, 2024 7:54 IST
जो बाइडेन का संबोधन।- India TV Hindi
Image Source : PTI/ANI जो बाइडेन का संबोधन।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ अब हिंसक हो चुकी है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक चुनावी रैली के दौरान गोली चलाई गई। ट्रंप की जान बाल-बाल बची क्योंकि गोली उनके कान को चीरते हुए निकल गई। इस घटना के बाद अमेरिका समेत पूरी दुनिया में हंगामे के दौर शुरू हो गया है। वहीं, ट्रंप पर इस जानलेवा हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने राष्ट्र के नाम संबोधन दिया है। आइए जानते हैं कि जो बाइडेन ने इस मुद्दे पर क्या कुछ कहा।

हिंसा जवाब नहीं है?

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि एक पूर्व राष्ट्रपति को गोली मार दी गई, और एक अमेरिकी नागरिक की हत्या कर दी गई। अमेरिका को उस रास्ते पर नहीं जाना चाहिए जिस पर हम अपने इतिहास में पहले भी जा चुके हैं। बाइडेन ने कहा कि हिंसा कभी भी जवाब नहीं रही है। चाहे वह कांग्रेस सदस्यों को गोली मारना हो, 6 जनवरी को कैपिटल हिल पर हमला हो, नैन्सी पेलोसी के पति पर हमला,  चुनाव अधिकारियों को धमकी, मौजूदा गवर्नर के खिलाफ अपहरण की साजिश या फिर डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या का प्रयास हो। अमेरिका में इस प्रकार की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।

 

लोग कोई धारणा नहीं बनाए- जो बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि ट्रंप की हत्या का प्रयास एक राष्ट्र के रूप में हमारी सभी मान्यताओं के विपरीत है। बाइडेन ने कहा कि ट्रंप पर हमले की जांच गहन और त्वरित तरीके से करने का निर्देश दिया गया है। बाइडेन ने अमेरिकी लोगों से ये भी कहा कि हत्या के प्रयास को लेकर अटकलें न लगाए। उन्होंने कहा कि हमलावर के इरादे या किसी संगठन या व्यक्ति से संबंध के बारे में कोई धारणा नहीं बनाए।

चुनाव में दांव बहुत ऊंचे- बाइडेन

आप जानते हैं, इस देश में राजनीतिक रिकॉर्ड बहुत गर्म हो गया है। अब ठंडा होने का समय है और ऐसा करना हम सभी की जिम्मेदारी है। बाइडेन ने कहा कि हमने असहमतियों को गहराई से महसूस किया है। इस चुनाव में दांव बहुत ऊंचे हैं। बाइडेन ने कहा कि मैंने कई बार कहा है कि इस चुनाव में हम जो चुनेंगे, वह आने वाले दशकों में अमेरिका और दुनिया के भविष्य को आकार देगा।

ये भी पढ़ें- "किसी को शेड्यूल बदलने की इजाजत नहीं", जानलेवा हमले के बाद रिपब्लिकन कन्वेंशन के लिए विस्कॉन्सिन पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप

जिसने किया था ट्रंप पर हमला...उसके घर और गाड़ी में मिला बमों का जखीरा, FBI के भी उड़ गए होश

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement