Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. Video: कमला हैरिस को बता दिया 'उपराष्ट्रपति ट्रंप', जो बाइडेन का एक और ब्लंडर

Video: कमला हैरिस को बता दिया 'उपराष्ट्रपति ट्रंप', जो बाइडेन का एक और ब्लंडर

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक और ब्लंडर कर दिया है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमला हैरिस को 'उपराष्ट्रपति ट्रंप' बता दिया है। आइए देखते हैं इश घटना का पूरा वीडियो।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 12, 2024 14:40 IST
बाइडेन ने फिर किया ब्लंडर।- India TV Hindi
Image Source : PTI बाइडेन ने फिर किया ब्लंडर।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गई है। मुख्य मुकाबला एक बार फिर से डेमोक्रेट्स पार्टी के नेता और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और रिपब्लिकन पार्टी के नेता और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच है। हालांकि, बीते कुछ दिनों से जो बाइडेट को लेकर उनकी पार्टी के ही नेता विरोध में बयान देने लगे हैं। इस बीच जो बाइडेन ने एक और ऐसा काम किया है जिससे उनके आलोचकों को बल मिलसकता है। आइए जानते हैं क्या है ये पूरा मामला।

अब क्या बोल गए बाइडेन?

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को गलती से उपराष्ट्रपति ट्रंप कह दिया है। दरअसल, बाइडेन से पूछा गया था कि क्या उन्हें लगता है कि कमला हैरिस चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को हरा सकती हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए बाइडेन ने कहा- "अगर मुझे ये लगता कि वह राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं, तो मैं उपराष्ट्रपति ट्रंप को उपराष्ट्रपति पद के लिए नहीं चुनता।"

डेमोक्रेटिक पार्टी में बाइडेन का विरोध

डेमोक्रेटिक पार्टी के कई सांसदों ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा है कि पांच नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से जो बाइडेन को बाहर हो जाना चाहिए। कई समाचारों में यह जानकारी दी गई है। अटलांटा में 27 जून को हुई बहस में रिपब्लिकन पार्टी से अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ बाइडेन ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था।

गिर गई है बाइडेन की रेटिंग

बहस में अपने प्रदर्शन को खुद बाइडेन ने ‘‘एक बुरी रात’’ बताया है। उनकी लोकप्रियता की रेटिंग में गिरावट आई है और उनकी अपनी पार्टी के सहयोगियों ने उनके स्वास्थ्य और आगामी चार वर्षों तक शासन करने की उनकी क्षमता पर सवाल खड़े करना शुरू कर दिया है। हालांकि, बाइडेन ने जोर देकर कहा कि वह दौड़ में बने रहेंगे और विश्वास जताया कि वह नवंबर में ट्रंप के खिलाफ चुनाव जीतेंगे।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी की रूस यात्रा के बाद आया अमेरिकी राजदूत का बड़ा बयान, भारत को लेकर अब ये सोच रहा अमेरिका


नेपाल में मदन-आश्रित राजमार्ग पर भारी भूस्खलन, 63 यात्रियों को ले जा रही 2 बसें त्रिशूली नदी में डूबी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement