Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. आज राष्ट्र को संबोधित करेंगे बाइडेन, आगे अमेरिकी लोगों के लिए कैसे करेंगे काम पूरा? इस पर होगी बात

आज राष्ट्र को संबोधित करेंगे बाइडेन, आगे अमेरिकी लोगों के लिए कैसे करेंगे काम पूरा? इस पर होगी बात

जो बाइडेन ने अभी हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति की उम्मीदवारी से अपना नाम वापस ले लिया है। अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चुनाव लड़ रहे हैं। हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला भी हुआ था।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: July 24, 2024 0:01 IST
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी से पीछे हटने के बाद जो बाइडेन आज राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इसकी जानकारी राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से दी गई है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर प्रेसीडेंट बाइडेन ने लिखा कि आज शाम 8 बजे (स्थानीय समयानुसार) वह राष्ट्र को संबोधित करने वाले हैं। इसमें वह बताएंगे कि अब आगे क्या होगा? वह अमेरिका के लोगों के लिए कैसे काम पूरा करेंगे। इन सभी मुद्दों पर वह बात करने वाले हैं। 

स्टाफ के लोगों का किया धन्यवाद

साथ ही बाइडेन ने कहा कि वह और उनकी पत्नी जिल (Jill) अमेरिकी सीक्रेट सर्विस की निदेशक किम्बर्ली चीटल के दशकों की सार्वजनिक सेवा के लिए आभारी हैं। वह विशेष रूप से उनके प्रशासन के दौरान सीक्रेट सर्विस का नेतृत्व करने के लिए उनका धन्यवाद करते हैं।

उस दिन जो हुआ, वह फिर कभी नहीं हो सकता- बाइडेन

डोनाल्ड ट्रंप पर हमले को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर बाइडेन ने लिखा कि 13 जुलाई को जो कुछ हुआ। वह उसकी तह तक जाने के लिए स्वतंत्र जांच और समीक्षा कर रहे हैं। उस दिन जो हुआ। वह फिर कभी नहीं हो सकता है।

ट्रंप पर जानलेवा हमले के बाद चीटल ने दिया इस्तीफा

बता दें कि अमेरिकी सीक्रेट सर्विस की निदेशक किम्बर्ली चीटल ने 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में एक रैली में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर जानलेवा हमले के बाद आज ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। चीटल को ट्रम्प पर हत्या के प्रयास से संबंधित सुरक्षा चूक की जांच का सामना करने के बाद इस्तीफा देना पड़ा है।

ट्रंप के कान में लगी थी गोली

एक चुनावी रैली के दौरान रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प पर फायरिंग कर दी गई। इससे उनके दाहिने कान में गोली लग गई। रैली में गोलीबारी की घटना में शामिल एक व्यक्ति की मौत हो गई। 20 वर्षीय हमलावर थॉमस मैथ्यू क्रुक्स गोलीबारी शुरू करने से पहले मंच के पास यानी 135 मीटर दायरे पर पहुंच गया था। जहां पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भाषण दे रहे थे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement