Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. क्या है अमेरिका के "अर्लिंग्टन नेशनल सेमेट्री" का इतिहास, जहां ट्रंप के जाने को कमला हैरिस ने बताया "राजनीतिक स्टंट"

क्या है अमेरिका के "अर्लिंग्टन नेशनल सेमेट्री" का इतिहास, जहां ट्रंप के जाने को कमला हैरिस ने बताया "राजनीतिक स्टंट"

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने में अब सिर्फ 3 महीने का समय रह गया है। ऐसे में कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। कमला हैरिस ने ट्रंप के अर्लिंग्टन नेशनल सेमेट्री" जाने को राजनीतिक स्टंट बताया है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 01, 2024 16:23 IST
डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति। - India TV Hindi
Image Source : AP डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति।

वाशिंगटनः अमेरिका में आगामी 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और मौजूदा उपराष्ट्रपति व डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस में मुख्य मुकाबला है। दोनों ही दावेदारों ने चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है और एक दूसरे पर जमकर राजनीतिक हमले कर रहे हैं। ताजा घटना में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अर्लिंग्टन नेशनल सेमेट्री’ की हालिया यात्रा सिर्फ राजनीतिक स्टंट है।

हैरिस ने कहा कि वहां जाकर ट्रंप ने यात्रा के दौरान ‘‘इस पवित्र भूमि का अपमान किया। हैरिस ने आरोप लगाया कि ’’ ट्रंप ने ‘अर्लिंग्टन नेशनल सेमेट्री’ में चुनाव प्रचार गतिविधियों पर संघीय प्रतिबंध लागू होने के बावजूद वहां तस्वीरें खिंचवाईं और उन्हें प्रकाशित करवाया। हैरिस ने शनिवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में उन खबरों का हवाला दिया, जिनमें दावा किया गया है कि ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान दल से जुड़े लोगों ने कब्रिस्तान के एक कर्मचारी के साथ झगड़ा किया और अगफान युद्ध में जान गंवाने वाले सैनिकों के स्मारक से जुड़े नियमों के बारे में याद दिलाए जाने के बावजूद कब्र के पास ट्रंप की तस्वीरें लीं और वीडियो रिकॉर्ड किए।

अमेरिका के वीर सैनिकों को दी जाती है अर्लिंगटन में श्रद्धांजलि

अमेरिका में अर्लिंगटन नेशनल सेमेट्री एक ऐसा पवित्र स्थान है, जहां वीर गति को प्राप्त हो चुके अमेरिकी सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है। हैरिस ने एक पोस्ट में कहा, ‘‘मैं स्पष्ट कर दूं कि पूर्व राष्ट्रपति ने राजनीतिक लाभ के लिए पवित्र भूमि का अपमान किया है।’’ हैरिस ने कहा कि आर्लिंगटन एक पवित्र स्थान है, जहां लोग वीर अमेरिकी सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने आते हैं, यह ‘राजनीतिक स्टंट’ करने का स्थान नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘वह (ट्रंप) एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो अपना फायदा देखने के अलावा कुछ भी समझने में असमर्थ हैं।’’ (एपी) 

यह भी पढ़ें

यूक्रेन ने रूस पर किया अब तक का सबसे बड़ा ड्रोन हमला, मॉस्को ने 158 को मार गिराया; बेलगोरॉड में 5 लोगों की मौत


हमास ने इजरायली-अमेरिकी बंधकों की कर दी हत्या, IDF ने बरामद किए 6 शव; बाइडेन ने कहा-चुकानी होगी कीमत
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement