Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमले, अमेरिका में लोगों ने किया विरोध बोले 'मूकदर्शक ना बने रहें बाइडेन'

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमले, अमेरिका में लोगों ने किया विरोध बोले 'मूकदर्शक ना बने रहें बाइडेन'

बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हुई हिंसा का विरोध अमेरिका तक में देखने को मिला है। भारतीय-अमेरिकी और बांग्लादेशी मूल के हिंदुओं ने ह्यूस्टन में विरोध प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति जो बाइडेन से कदम उठाने की मांग की है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: August 12, 2024 16:29 IST
People stage protest in Houston against anti Hindu violence in Bangladesh- India TV Hindi
Image Source : VIVEK2223/X People stage protest in Houston against anti Hindu violence in Bangladesh

ह्यूस्टन: बांग्लादेश में हुए सत्ता परिवर्तन के दौरान हिंदुओं को निशाना बनाया गया है। हिंदुओं को निशाना बनाकर हमले किए गए हैं और उनके व्यापारिक प्रतिष्ठानों को भी नुकसान पहुंचाया गया है। बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों को निशाना बनाकर किए गए हमलों के खिलाफ अमेरिका में भी प्रदर्शन हुए हैं। इसी क्रम में 300 से अधिक भारतीय-अमेरिकी और बांग्लादेशी मूल के हिंदू ह्यूस्टन के शुगर लैंड सिटी हॉल में एकत्र हुए। प्रदर्शनकारियों ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से अपील करते हुए कहा कि वो बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचार को रोकने और कमजोर समुदायों की रक्षा करने के लिए तत्काल एवं निर्णायक कदम उठाएं। 

'सतर्क रहें हिंदू'

हिंदू समुदायों के खिलाफ हिंसा की घटनाओं में हालिया वृद्धि क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए एक गंभीर खतरा बन गई है। प्रदर्शन के आयोजकों ने बांग्लादेश में सभी धार्मिक अल्पसंख्यकों की तत्काल सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की और बाइडेन प्रशासन से आग्रह किया कि वह मानवता के खिलाफ हो रहे इन जघन्य अपराधों के दौरान मूकदर्शक ना बना रहें। आयोजकों ने बांग्लादेशी हिंदुओं को सतर्क रहने, ताजा स्थिति पर नजर रखने और किसी भी आपात स्थिति में मिलकर आवश्यक कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित किया। 

'अपराधियों को मिले सजा'

‘बांग्लादेश में हिंदुओं को बचाओ’ प्रदर्शन का आयोजन ‘ग्लोबल वॉयस फॉर बांग्लादेश माइनॉरिटीज’ ने किया। यह ह्यूस्टन के प्रमुख हिंदू समूहों का प्रतिनिधित्व करने वाला प्रमुख संगठन है, जिसमें मैत्री, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ऑफ अमेरिका, हिंदूएक्शन, हिंदूपैक्ट, ह्यूस्टन दुर्गाबाड़ी सोसाइटी, इस्कॉन, ग्लोबल कश्मीरी पंडित डायस्पोरा और कई अन्य समूह शामिल हैं। विहिप ऑफ अमेरिका और हिंदू एक्शन का प्रतिनिधित्व करने वाले वक्ताओं में से एक अचलेश अमर ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हम हिंदू समुदाय पर उनकी बहुलवादी आस्था के लिए किए गए हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हम बांग्लादेश में अपने भाइयों और बहनों के साथ एकजुटता से खड़े हैं। हम बांग्लादेश सरकार से अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने और हर धर्म के नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने की मांग करते हैं।’’ (भाषा)

यह भी पढ़ें:

अमेरिका और दक्षिण कोरिया के इस कदम से कांप जाएगा उत्तर कोरिया, शुरू होने वाला है बड़ा सैन्य अभ्यास

पश्चिम एशिया में जंग के हालात! अमेरिका ने घातक पनडुब्बी और विमानवाहक पोत तैनात करने का दिया आदेश

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement