Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिका के न्यूयॉर्क में हिंदू मंदिर पर हमला, भारत ने जताई कड़ी आपत्ति

अमेरिका के न्यूयॉर्क में हिंदू मंदिर पर हमला, भारत ने जताई कड़ी आपत्ति

अमेरिका के न्यूयॉर्क में हिंदू मंदिर पर हमला किया गया है। ये घटना न्यूयॉर्क के मेलविले क्षेत्र में स्थित बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में हुई है। भारतीय वाणिज्य दूतावास ने इस पूरे मामले पर कड़ी आपत्ति जताई है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 17, 2024 8:26 IST
hindu temple vandalized in usa- India TV Hindi
Image Source : ANI अमेरिका में हिंदू मंदिर पर हमला। (File Photo)

अमेरिका में एक बार फिर से हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है। न्यूयॉर्क के मेलविले क्षेत्र में स्थित बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर को असामाजिक तत्वों ने नुकसान पहुंचाया है। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने इस मामले को अमेरिकी प्रशासन के सामने उठाया है। दूतावास ने इस हमले की निंदा की है और इसे अस्वीकार्य करार दिया है। दूतावास ने इस कृत्य में शामिल  अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

क्या है पूरा मामला?

सोशल मीडिया पर सामने आई फुटेज के अनुसार,  मेलविले में हिंदू मंदिर के बाहर सड़क और प्रतीक चिह्नों पर स्प्रे पेंट से आपत्तिजनक शब्द लिखे गए। हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने इस मामले में कहा है कि न्याय विभाग और गृह सुरक्षा विभाग को इस घटना की जांच करनी चाहिए।

दूतावास ने जताई कड़ी आपत्ति

न्यूयॉर्क स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने इस पूरे मामले को लेकर सोमवार को X पर पोस्ट किया है। दूतावास ने कहा है कि न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर के पास संकेतक बोर्ड को विरूपित किये जाने की घटना अस्वीकार्य है। पोस्ट में कहा गया कि वाणिज्य दूतावास ‘‘समुदाय के संपर्क में हैं और इस जघन्य कृत्य के अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के लिए कानून लागू करने वाली एजेंसियों के अधिकारियों के समक्ष यह मामला उठाया गया है।

पीएम मोदी इसी क्षेत्र में करेंगे सभा

आपको बता दें कि मेलविले, लॉन्ग आइलैंड के सफोल्क काउंटी में स्थित है और नासाऊ वेटरन्स मेमोरियल कोलिज़ीयम से लगभग 28 किलोमीटर दूर है, जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 सितंबर को सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप पर हमले से पहले रयान राउथ ने रची थी खौफनाक साजिश, जानिए क्यों अफगान सैनिकों को भेजना चाहता था यूक्रेन

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में गांजा बना मुद्दा, आखिर क्यों इसे लीगल करना चाहते हैं ट्रंप और कमला?

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement