Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. खुद पर हुए जानलेवा हमले पर क्या बोले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप? कही ये बात

खुद पर हुए जानलेवा हमले पर क्या बोले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप? कही ये बात

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ है। इस घटना से हड़कंप मच गया है। ट्रंप ने कहा है कि उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: July 14, 2024 8:16 IST
Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

पेंसिल्वेनिया: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पेंसिल्वेनिया के बटलर में रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ है। जब वह बटलर में मंच पर बोल रहे थे, इसी दौरान उन पर फायरिंग हुई। हालांकि ट्रंप फौरन नीचे झुक गए और सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें घेर लिया। इस दौरान ट्रंप के चेहरे पर खून भी नजर आया। ये घटना भारतीय समय के मुताबिक, रविवार सुबह 4 बजे की है। उस दौरान अमेरिका में शनिवार की शाम थी और समय 6:30 बजे था।

अपने ऊपर हुए हमले पर क्या बोले ट्रंप?

ट्रंप ने कहा कि उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी है। मुझे कान के पास सनसनी महसूस हुई, जिससे मुझे तुरंत एहसास हुआ कि कुछ गलत है। बहुत ज्यादा खून बह रहा था, तो मुझे तब एहसास हुआ कि क्या हो रहा है।

उन्होंने कहा, 'यह अविश्वसनीय है कि हमारे देश में ऐसा हो सकता है। इस समय शूटर के बारे में कुछ भी पता नहीं है, जो अब मर चुका है।'

बाल-बाल बच गए ट्रंप

हालांकि इस घटना में ट्रंप गंभीर रूप से घायल नहीं हुए और उन्होंने बयान जारी कर कहा कि वह ठीक हैं और उनकी मेडिकल जांच चल रही है। उन्होंने कहा, 'मुझे तुरंत पता चल गया कि कुछ गड़बड़ है, मैंने घरघराहट की आवाज सुनी, गोली चली और तुरंत महसूस हुआ कि गोली शरीर को चीर रही है।'

रैली में फायरिंग की घटना के बाद बाद सुरक्षाकर्मियों द्वारा ट्रंप को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। इस घटना में एक संदिग्ध शख्स की मौत हुई है, इसके अलावा रैली में मौजूद एक और शख्स की मौत हुई है। इस घटना की जांच इस एंगल से की जा रही है कि ये ट्रंप की हत्या की साजिश थी।

राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान सामने आया

अमेरिकी के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हम इसे अनदेखा नहीं कर सकते। एजेंसियों ने मुझे हालात के बारे में पूरी जानकारी दी है। मैंने डोनाल्ड से संपर्क करने की कोशिश की है, वो अपने डॉक्टरों के साथ हैं और ठीक हैं।

उन्होंने कहा कि ट्रंप की रैली शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित होनी चाहिए थी, सभी को इसकी निंदा करनी चाहिए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement