Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. "किसी को शेड्यूल बदलने की इजाजत नहीं", जानलेवा हमले के बाद रिपब्लिकन कन्वेंशन के लिए विस्कॉन्सिन पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप

"किसी को शेड्यूल बदलने की इजाजत नहीं", जानलेवा हमले के बाद रिपब्लिकन कन्वेंशन के लिए विस्कॉन्सिन पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप पर पेंसिल्वेनिया के बटलर शहर में एक चुनावी रैली के दौरान हमला हुआ। जानलेवा हमले के बाद वह विस्कॉन्सिन के मिल्वौकी पहुंचे हैं।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 15, 2024 7:44 IST
डोनाल्ड ट्रंप- India TV Hindi
Image Source : AP डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर शनिवार (स्थानीय समयानुसार) को जानलेवा हमला हुआ। पेंसिल्वेनिया के बटलर शहर में एक चुनावी रैली में हुई गोलीबारी में वे बाल-बाल बच गए। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रप पर हुए जानलेवा हमले के बाद वह विस्कॉन्सिन के मिल्वौकी पहुंच गए हैं। यहां रिपब्लिक पार्टी उन्हें इस हफ्ते के आखिर में पार्टी का औपचारिक उम्मीदवार नामित करेगी। 

डोनाल्ड ट्रंप शनिवार को बटलर शहर में अपनी पार्टी के समर्थकों को संबोधित कर रहे थे, तभी उन पर जानलेवा हमला हुआ। एक शूटर ने राइफल एआर-15 से उन पर गोलियां बरसाई। हालांकि, वह बाल-बाल बच गए और गोली उनके दाहिने कान को चीरती हुई गुजर गई। डोनाल्ड ट्रंप को 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी की तरफ से औपचारिक नामांकन हासिल करना है। उन्हें पार्टी के एक कार्यक्रम में नामित किया जाना है, जो सोमवार को विस्कॉन्सिन के एक शहर मिल्वौकी में शुरू हो रहा है।

"...लेकिन मैंने अभी फैसला किया" 

रिपब्लिकन नेशनल कमेटी के अध्यक्ष माइकल व्हाइटली ने इस बीच कहा है कि आयोजन स्थल के लिए सुरक्षा पुख्ता की जा रही है। डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को अपनी ट्रुथ सोशल साइट पर लिखा, "मैं विस्कॉन्सिन और रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन की अपनी यात्रा को दो दिन के लिए टालने जा रहा था, लेकिन मैंने अभी फैसला किया है कि मैं किसी 'शूटर' या संभावित हत्यारे को शेड्यूलिंग या किसी और चीज में बदलाव करने की इजाजत नहीं दे सकता।"

 हमलावर को लेकर फास्ट्रैक जांच के आदेश 

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने डोनाल्ड ट्रंप के हमलावर को लेकर फास्ट्रैक जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि जांच अभी शुरुआती चरण में है और हमें अभी तक शूटर के मकसद के बारे में जानकारी नहीं है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उन्होंने इस बात की समीक्षा करने का आदेश दिया है कि कैसे एक 20 वर्षीय लड़का AR-15 स्टाइल की राइफल लेकर शनिवार को ट्रंप पर छत से गोली चलाने के लिए करीब पहुंच गया, जिन्हें पूर्व राष्ट्रपति के रूप में अमेरिकी सीक्रेट सर्विस द्वारा आजीवन सुरक्षा हासिल है। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप पर जिसने हमला किया था उसकी पहचान पेन्सिल्वेनिया के बेथेल पार्क के थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में हुई है। 

ये भी पढ़ें- 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement