Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. डोनॉल्ड ट्रंप पर हमला होते ही चीन के रिटेलरों की हो गई मौज, तुरंत प्रिंट कराकर ऑनलाइन बेचने लगे ये खास T-Shirts

डोनॉल्ड ट्रंप पर हमला होते ही चीन के रिटेलरों की हो गई मौज, तुरंत प्रिंट कराकर ऑनलाइन बेचने लगे ये खास T-Shirts

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप पर हमला होते ही चीन की ऑनलाइन रिटेलर कंपनियों की मौज हो गई। चीनी कंपनी ताओबाओ ने ट्रंप पर हमले वाली तस्वीर को एक टी-शर्ट पर प्रिंट कराया। फिर उसे हमले के 3 घंटों के भीतर बिक्री पर लगा दिया। इसमें लिखा था कि "हमला हमें और मजबूत बनाता है।"

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: July 14, 2024 16:15 IST
ट्रंप की टी-शर्ट पर लिखा गया खास संदेश। - India TV Hindi
Image Source : SOUTH CHINA MORNING POST ट्रंप की टी-शर्ट पर लिखा गया खास संदेश।

बीजिंगः अमेरिका के पेन्सिलवेनिया रैली में ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले से चीन के रिटेलरों की मौज हो गई। चीनी बिक्रेताओं ने हमले के तुरंत बाद ट्रंप के नाम की टी-शर्ट प्रिंट करवा कर खास संदेश के साथ ऑनलाइन बेचने लगे। महज कुछ मिनटों में चीन और अमेरिका में 2000 से ज्यादा टी-शर्टों की बिक्री हो गई। पेन्सिलवेनिया रैली में डोनाल्ड ट्रम्प पर हमले के बाद किसी तरह उनका जीवन बचने के तीन घंटे से भी कम समय में ताओबाओ पर टी-शर्ट का पहला बैच बिक्री पर चला गया। इसके बाद लोगों ने धड़ाधड़ ऑर्डर किया। 

खरीददारों ने ऑर्डर करने में लगभग उतनी ही तेज़ी दिखाई, जितनी तेज़ी से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने चुनावी प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प पर हमले को नाटकीय गोलीबारी करार देते हुए प्रतिक्रिया दी थी।

अमेरिकी राज्य पेंसिल्वेनिया में शनिवार को स्थानीय समयानुसार शाम लगभग 6.15 बजे पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प पर जानलेवा हमला किया गया। हत्या के इस प्रयास में वह बाल-बाल बच गए। एसोसिएटेड प्रेस ने शाम 6.31 बजे मुट्ठी लहराते ट्रंप की प्रतिष्ठित तस्वीर जारी की। हमले पर बाइडेन की पहली सार्वजनिक टिप्पणी रात लगभग 8 बजे आई, उस समय तक चीनी निर्माता पहले से ही उद्दंड ट्रम्प की छवि वाली टी-शर्ट तैयार करने के लिए रेडी थे।

ट्रंप की टी-शर्ट की मांग बढ़ी

ट्रंप के नाम खास संदेश वाली बनाई गई टी-शर्ट का पहला बैच लोकप्रिय चीनी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ताओबाओ पर रात 8.40 बजे बिक्री के लिए चला गया। दुनिया भर की प्रतिक्रिया सामने आने से पहले ही चीनी रिटेलरों ने इसे बिक्री पर लगा दिया। 25 वर्षीय ताओबाओ विक्रेता ली जिनवेई ने चीन में नाश्ते के समय अपनी टी-शर्ट अपनी ऑनलाइन अलमारियों पर रखी थीं। उन्होंने कहा, "जैसे ही हमने शूटिंग के बारे में खबर देखी, हमने ताओबाओ पर टी-शर्ट डाल दी, हालांकि हमने उन्हें मुद्रित भी नहीं किया था और तीन घंटों के भीतर हमने चीन और अमेरिका दोनों से 2,000 से अधिक ऑर्डर देखे।"

टी-शर्ट पर लिखा है ये संदेश

डोनॉल्ड ट्रंप की टी-शर्ट पर उन पर किए गए हमले वाली तस्वीर है, जिसमें लिखा है "शूटिंग मेक्स मि स्ट्रान्गर" यानि हमला हमें और अधिक मजबूत बनाता है।  बता दें कि ताओबाओ का स्वामित्व अलीबाबा के पास है, जो साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट का भी मालिक है। ली की फ़ैक्टरी उत्तरी प्रांत हेबेई में स्थित है और नए उत्पाद बनाने के लिए, वह बस एक छवि डाउनलोड करती है और प्रिंट निकालती है। फ़ैक्टरी को एक टी-शर्ट तैयार करने में औसतन एक मिनट का समय लगता है। (इनपुट-साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement