Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. ब्राजील: गोल-गोल घूमकर खिलौने की तरह ऊपर से नीचे आ गिरा प्लेन, 61 की चली गई जान, देखें हादसे का VIDEO

ब्राजील: गोल-गोल घूमकर खिलौने की तरह ऊपर से नीचे आ गिरा प्लेन, 61 की चली गई जान, देखें हादसे का VIDEO

ब्राजील के आसमान में उड़ रहा प्लेन आगे नहीं बढ़ रहा था। गोल-गोल घूमकर नीचे आ गिरा। विमान में सवार 61 लोगों की जान चली गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 10, 2024 10:29 IST
ब्राजील में प्लेन हादसा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ब्राजील में प्लेन हादसा

ब्राजील में शुक्रवार को बड़ा विमान हादसा हो गया। यह एक क्षेत्रीय टर्बोप्रॉप प्‍लेन था, जो ब्राजील में साओ पाउलो के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार सभी 61 लोगों की मौत हो गई। प्लेन हादसे का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि विमान हादसा कितना विभत्स था। 

गोल-गोल घूमकर नीचे गिर जाता है प्लेन

वायरल वीडियो में प्लने ऊंचाई पर उड़ता हुआ दिख दे रहा है, तभी अचानक वह नीचे की तरफ सीधा गिरने लगता है। पायलट पूरी तरह से प्लेन से नियंत्रण खो देता है। प्लेन आगे की तरफ बढ़ने की बजाय नीचे की तरफ आते हुए गोल-गोल घूमकर रिहायशी इलाके में गिर जाता है। दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले टर्बोप्रॉप विमान में 61 लोग सवार थे। हादसे के बाद सभी यात्रियों की मौत हो गई। 

दोपहर 1:30 बजे भरी थी उड़ान

इस घटना को लेकर क्षेत्रीय अधिकारियों ने बताया कि साओ पाउलो के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए रवाना होने वाला प्लेन पाराना राज्य के कास्केवेल से दोपहर लगभग 1:30 बजे उड़ान भरी थी। ये प्लेन साओ पाउलो से लगभग 80 किमी (50 मील) उत्तर-पश्चिम में विन्हेडो शहर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

प्लेन के गिरते ही उठा धुएं का गुबार

सोशल मीडिया वायरल हुए वीडियो में दिख रहा है  कि ATR-72 विमान नियंत्रण से बाहर हो गया। घरों के पास पेड़ों के एक समूह के पीछे गिर गया। प्लेन के नीचे गिरते ही धुएं का का गुबार उठता है और उसमें आग लग जाती है।

स्थानीय लोगों ने सुनी विमान हादसे की तेज आवाज

जहां ये हादसा हुआ वहां के रहने वाले डेनियल डी लीमा ने कहा कि उन्होंने खिड़की से बाहर देखने से पहले एक तेज आवाज सुनी थी। वीडियो में दिख रहा है कि विमान गोल-गोल घूम रहा था, लेकिन आगे नहीं बढ़ रहा था। इसके तुरंत बाद विमान आसमान से नीचे गिर गया और उसमें विस्फोट हो गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement