Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. Iran-Israel War: इजरायल की मदद से पीछे हटे बाइडेन, कहा-तेहरान की न्यूक्लियर साइट पर हमले का समर्थन नहीं करेगा US

Iran-Israel War: इजरायल की मदद से पीछे हटे बाइडेन, कहा-तेहरान की न्यूक्लियर साइट पर हमले का समर्थन नहीं करेगा US

इजरायल पर ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल हमले के जवाब में अगर नेतन्याहू की सेना तेहरान के न्यूक्लियर साइट को निशाना बनाती है तो अमेरिका साथ नहीं देगा। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने साफ तौर पर कह दिया है कि वह इस मामले में इजरायल का समर्थन नहीं करेगा।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 02, 2024 23:06 IST
जो बाइडेन, अमेरिका के राष्ट्रपति।- India TV Hindi
Image Source : AP जो बाइडेन, अमेरिका के राष्ट्रपति।

वाशिंगटनः अमेरिका ने ईरान से युद्ध में उलझे इजरायल को बड़ा झटका दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि वह ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल के जवाब में उसकी न्यूक्लियर साइट पर इजरायली हमले का समर्थन नहीं करेगा। ऐसा माना जा रहा है कि इजरायल ईरान के हमले का कड़ा जवाब देने की तैयारी कर रहा है। वह ईरान के न्यूक्लियर साइट को उड़ाना चाहता है। मगर यह सूचना मिलने के बाद अमेरिका ने इजरायल का समर्थन करने से अपना कदम पीछे खींच लिया है। 

बता दें कि 1 अक्टूबर की रात ईरान ने करीब 200 सुपरसोनिक और बैलिस्टिक मिसाइलों से तेल अवीव पर हमला कर दिया था। इससे इजरायल में रात भर चीख-पुकार मची रही। इसके बाद इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा था कि ईरान ने उनके देश के ऊपर हमला करके बड़ी गलती कर दी है और उसे इसकी कीमत चुकानी होगी। कहा जा रहा है कि ईरान के मिसाइल हमले के जवाब में इजरायल ईरान के परमाणु स्थल को निशाना बना सकता है। मगर अब जो बाइडेन ने इजरायल को पहले ही साफ चेतावनी दे दी है कि अगर वह ऐसा करता है तो अमेरिका उसका समर्थन नहीं करेगा। जो बाइडेन के इस ऐलान से इजरायल का हौसला मंद पड़ सकता है। (इनपुट-एपी)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement