Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. जॉर्जिया के स्कूल में 4 लोगों की हत्या पर दहला बाइडेन और जिल का दिल, सामने आया भावुक कर देने वाला बयान

जॉर्जिया के स्कूल में 4 लोगों की हत्या पर दहला बाइडेन और जिल का दिल, सामने आया भावुक कर देने वाला बयान

अमेरिका के जॉर्जिया स्थित स्कूल में 4 लोगों की हत्या पर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी पत्नी जिल बाइडेन के साथ गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इस घटना में वह सभी स्तरीय अधिकारियों के संपर्क में हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 05, 2024 6:44 IST
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और पत्नी जिल। - India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और पत्नी जिल।

वाशिंगटनः अमेरिका के जॉर्जिया स्कूल में 4 लोगों की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले ने राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल को भी हिलाकर रख दिया है। घटना से आहत हुए बाइडेन और जिल का भावुक बयान सामने आया है। जॉर्जिया स्कूल में हुई फायरिंग की घटना पर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि जिल और मैं उन लोगों की मौत पर शोकग्रस्त हूं, जिनकी जिंदगियां अधिक संवेदनहीन बंदूक हिंसा के कारण खत्म हो गईं। हम इस घटना में जीवित बचे उन सभी लोगों के बारे में भी सोच रहे हैं, जिनकी जिंदगी हमेशा के लिए इस घटना दूसरी दिशा में बदल दी।

बाइडेन ने कहा- हम इस घटना को लेकर संघीय, राज्य और स्थानीय स्तर पर अधिकारियों के साथ करीबी से समन्वय कर रहे हैं। उन सभी के लिए आभार व्यक्त करते हैं, जिन्होंने सबसे पहले प्रतिक्रिया देते हुए संदिग्ध को हिरासत में लिया और अन्य लोगों का जीवन बचाया।

14 साल का था हमलावर

पकड़ा गया संदिग्ध 14 साल का नाबालिग छात्र बताया जा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को घटना के संबंध में की जानकारी दी गई है। जॉर्जिया के गवर्नर ब्रायन केम्प ने एक बयान में कहा, ‘‘मैंने अपालाची हाई स्कूल में हुई घटना पर कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं और सभी जॉर्जियाई लोगों से आग्रह करता हूं कि वे बैरो काउंटी और पूरे राज्य में छात्रों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करें।’’ एफबीआई के अटलांटा कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘एफबीआई अटलांटा बैरो काउंटी के अपालाची हाई स्कूल में मौजूदा स्थिति से अवगत है। हमारे अधिकारी स्थानीय कानून प्रवर्तन के साथ समन्वय और सहायता करने के लिए घटनास्थल पर हैं। (भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement