Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. फैन ने घर के बाहर लगाई थी अमिताभ बच्चन की प्रतिमा, अब 'गूगल मैप' पर मिली खास जगह

फैन ने घर के बाहर लगाई थी अमिताभ बच्चन की प्रतिमा, अब 'गूगल मैप' पर मिली खास जगह

बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के प्रशंसक पूरी दुनिया में हैं। फैन उन्हें अपनी तरह से सम्मान भी देते हैं। इसी क्रम में एक इंडियन-अमेरिकन बिजनेसमैन ने अपने घर के बाहर बिग बी की प्रतिमा लगवाई थी। इस प्रतिमा को लेकर अब खास जानकारी सामने आई है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: July 29, 2024 12:49 IST
Amitabh Bachchan Statue in New Jersey- India TV Hindi
Image Source : GOPI EFAMILY (X) Amitabh Bachchan Statue in New Jersey

वाशिंगटन: अमेरिका के न्यूजर्सी में एक भारतीय-अमेरिकी व्यवसायी द्वारा उसके घर के बाहर स्थापित बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की आदमकद प्रतिमा को ‘गूगल मैप’ ने पर्यटकों के लिए आकर्षण के केंद्र के रूप में सूचीबद्ध किया है। गोपी सेठ ने न्यूयॉर्क में मैनहट्टन से लगभग 35 किलोमीटर दक्षिण में एडिसन शहर स्थित अपने आवास के बाहर अगस्त 2022 में बच्चन की आदमकद प्रतिमा स्थापित की थी। 

बढ़ गई है लोगों की संख्या

सेठ ने ‘पीटीआई’ से रविवार को कहा, ‘‘अमिताभ बच्चन की प्रतिमा के कारण हमारा घर पर्यटकों को आकर्षित करने वाले सबसे लोकप्रिय स्थलों में से एक बन गया है। ‘गूगल सर्च’ द्वारा मान्यता प्राप्त होने के बाद इस जगह पर आने वाले लोगों की संख्या रोजाना बढ़ रही है।’’ जाने-माने भारतीय अभिनेता के प्रशंसक इस स्थान पर आकर तस्वीरें एवं ‘सेल्फी’ लेते हैं और उन्हें ‘इंस्टाग्राम’ एवं ‘एक्स’ जैसे सोशल मीडिया मंचों पर साझा भी करते हैं। 

दुनिया के हर कोने में हैं बच्चन के प्रशंसक

सेठ ने प्रतिमा को देखने आए प्रशंसकों के कुछ वीडियो भी साझा किए। उन्होंने कहा, ‘‘दुनिया भर से बच्चन के प्रशंसक प्रतिमा को देखने आते हैं। प्रतिदिन 20 से 25 परिवार आते हैं। यहां आने वाले लोग इस महान अभिनेता की प्रशंसा करते हुए अक्सर यहां पत्र छोड़कर जाते हैं।’’ सेठ ने कहा, ‘‘हमारा घर बच्चन की वैश्विक लोकप्रियता का प्रमाण है और दुनिया के हर कोने से आए उनके प्रशंसकों का स्वागत करना हमारे लिए सम्मान की बात है।’’

पूरे प्रोजेक्ट में खर्च हुए 60 लाख रुपये

बता दें कि, गोपी गुजरात के दाहोद से अमेरिका, साल 1990 में गए थे और तब से वहीं बस गए। वो पिछले 3 दशकों से अमिताभ बच्चन पर आधारित एक वेबसाइट भी चला रहे हैं जिसका नाम बिग बी एक्सटेंडेड फैमिली है। रिपोर्ट के मुताबिक यह मूर्ति राजस्थान में बनी है और वहां से इसे अमेरिका भेजा गया। इस पूरे प्रोजेक्ट का खर्च करीब 60 लाख रुपये आया था। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

Venezuela Election: वेनेजुएला राष्ट्रपति चुनाव में जीते निकोलस मादुरो, विपक्ष ने लगाए धांधली के आरोप

जयशंकर ने दिखाया रास्ता, बोले 'क्वाड देशों में सहयोग से ही हिंद-प्रशांत में सुनिश्चित हो सकती है स्वतंत्रता और स्थिरता'

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement