Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. America Firing: स्कूल में गोलीबारी करने वाले छात्र का पिता गिरफ्तार, हत्या का मामला दर्ज

America Firing: स्कूल में गोलीबारी करने वाले छात्र का पिता गिरफ्तार, हत्या का मामला दर्ज

अमेरिका के जॉर्जिया में 14 साल के छात्र ने स्कूल में अंधाधुध फायरिंग की थी। गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई थी। मामले में अब आरोपी छात्र के पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: September 06, 2024 10:53 IST
America Georgia High School Firing- India TV Hindi
Image Source : AP America Georgia High School Firing

विंडर: अमेरिका के जॉर्जिया में एक हाई स्कूल में गोलीबारी करने वाले छात्र के पिता को हत्या के आरोप सहित विभिन्न मामलों में गिरफ्तार किया गया है। छात्र की गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई थी और नौ अन्य घायल हुए थे। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है। जॉर्जिया जांच ब्यूरो (GBI) ने बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में बताया कि आरोपी कोल्ट ग्रे के पिता कॉलिन ग्रे (54) पर हत्या और बच्चों के प्रति क्रूरता का आरोप लगाया गया है। 

कितनी हो सकती है सजा

जीबीआई के निदेशक क्रिस होजी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘ये आरोप इसलिए लगाए गए हैं क्योंकि ग्रे ने सबकुछ जानते हुए भी अपने बेटे को हथियार रखने की अनुमति दी।’’ होजी ने कहा, ‘‘उनके खिलाफ लगाए गए आरोप सीधे तौर पर उनके बेटे की गतिविधियों और उसे हथियार रखने की अनुमति देने से जुड़े हैं।’’ इन आरोपों के लिए दोषी को 10 से 30 साल की सजा हो सकती है जबकि हत्या के इन मामलों में न्यूनतम उम्रकैद की सजा हो सकती है। 

पिछले साल की गई थी पूछताछ

अधिकारियों ने अटलांटा के बाहरी इलाके में स्थित अपालाची हाई स्कूल में गोलीबारी करने वाले 14 वर्षीय कोल्ट ग्रे के खिलाफ एक वयस्क के समान ही हत्या का मामला दर्ज किया है। पिछले साल स्कूल में गोलीबारी की ऑनलाइन धमकी मिलने के मामले में भी किशोर से पूछताछ की गई थी, जिसमें उसने ऐसी किसी तरह की धमकी देने से इनकार किया था। शेरिफ कार्यालय के जांच अधिकारियों ने जब पिछले साल ग्रे से पूछताछ की थी तब उसके पिता ने कहा था कि ग्रे अपने माता-पिता के अलग होने के कारण काफी सदमे में है और अक्सर स्कूल में उसका मजाक उड़ाया जाता था। 

Georgia School Firing

Image Source : AP
Georgia School Firing

आरोपी को हथियार के बारे में थी पूरी जानकारी

शेरिफ कार्यालय से मिली रिपोर्ट में कोलिन ग्रे ने कहा, ‘‘वह जानता था कि इन हथियार से क्या किया जा सकता है, उनका इस्तेमाल कैसे होता है तथा हथियारों को क्यों इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।’’ बृहस्पतिवार को स्कूल में कक्षाएं बंद रहीं, हालांकि कुछ लोग मृतकों को श्रद्धांजलि देने के वहां पहुंचे थे। (एपी)

यह भी पढ़ें:

रूस ने अमेरिका को दे दी धमकी, कहा- यूक्रेन के मुद्दे पर हद पार न करें

बांग्लादेश में वो भी हो गया जो इस देश के इतिहास में अब तक नहीं हुआ, जानें पूरा मामला

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement