Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. ट्रंप को मारने के लिए आरोपी ने 12 घंटे तक गोल्फ कोर्स के पास डाला था डेरा, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

ट्रंप को मारने के लिए आरोपी ने 12 घंटे तक गोल्फ कोर्स के पास डाला था डेरा, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक बार फिर जान से मारने की कोशिश की गई है। घटना के संबंध में आरोपी को पकड़ लिया गया है। अब इस मामले में हैरान करने वाले खुलासे हो रहे हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: September 17, 2024 10:47 IST
डोनाल्ड ट्रंप को मारने की कोशिश करने वाला रयान राउथ- India TV Hindi
Image Source : REUTERS डोनाल्ड ट्रंप को मारने की कोशिश करने वाला रयान राउथ

Donald Trump Assassination Attempt: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश के मामले का आरोपी ने पूरी प्लानिंग की थी। आरोपी फ्लोरिडा में गोल्फ कोर्स के बाहर अपनी राइफल और खाद्य सामग्री के साथ करीब 12 घंटे तक डेरा डालकर ट्रंप का इंतजार करता रहा था। ट्रंप की हत्या का प्रयास फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में रविवार को उस समय किया गया था जब वह गोल्फ खेल रहे थे। संघीय जांच ब्यूरो के अधिकारियों ने ट्रंप को मारने की कोशिश को नाकाम करते हुए संदिग्ध को पकड़ लिया है। पकड़े गए शख्स का नाम रयान राउथ है।

मौके से भागा आरोपी

ट्रंप पर हमले की यह घटना रविवार दोपहर उस समय हुई जब पूर्व राष्ट्रपति गोल्फ खेल रहे थे और उनसे कुछ ही दूरी पर तैनात सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने देखा कि लगभग 400 गज की दूरी पर मैदान के किनारे झाड़ियों के बीच एक एके राइफल का हिस्सा बाहर निकला हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि एक एजेंट ने गोली चलाई, जिसके बाद राउथ ने राइफल गिरा दी और एक एसयूवी में भाग गया। उन्होंने बताया कि राउथ ने भागते वक्त राइफल के साथ दो बैकपैक, निशाना लगाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक स्कोप और एक कैमरा भी मौके पर छोड़ दिया था। राउथ को बाद में पकड़ लिया गया। 

ट्रंप से करता था नफरत

एफबीआई के हलफनामे के अनुसार, राउथ देर रात एक बजकर 59 मिनट से अगले दिन अपराह्न दो बजकर 31 मिनट तक गोल्फ कोर्स के पास था। राउथ की तरफ से खुद के बारे में ऑनलाइन दी गई जानकारी में उसने खुद को ऐसा व्यक्ति बताया है जिसने हवाई में बेघर लोगों के लिए आवास बनाए, रूस के खिलाफ खुद का बचाव करने के लिए यूक्रेन के लिए लड़ाकों की भर्ती करने की कोशिश की और जो ट्रंप से नफरत करता है। राउथ ने 2023 में एक स्व-प्रकाशित पुस्तक ‘यूक्रेन्स अनविनेबल वॉर’ (यूक्रेन का अजेय युद्ध) में ईरान के बारे में लिखा और कहा, ‘‘आप ट्रंप की हत्या करने के लिए स्वतंत्र हैं।’’ (भाषा)

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान में पुलिस ने गिराईं अहमदिया मस्जिद की मीनारें, DSP की निगरानी में हुआ पूरा काम

अमेरिका के न्यूयॉर्क में हिंदू मंदिर पर हमला, भारत ने जताई कड़ी आपत्ति

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement