Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. मैक्सिको और फ्लोरिडा की अलग-अलग घटनाओं में 19 लोगों की मौत, कहीं हुई फायरिंग तो कहीं हुआ भयानक हादसा

मैक्सिको और फ्लोरिडा की अलग-अलग घटनाओं में 19 लोगों की मौत, कहीं हुई फायरिंग तो कहीं हुआ भयानक हादसा

मैक्सिको और फ्लोरिडा की दो अलग-अलग घटनाओं में 19 लोग मारे गए हैं। मैक्सिको में जहां मादक पदार्थों के तस्करों के समूहों के बीच हुई गोलाबारी में 11 लोगों की जान गई तो वहीं फ्लोरिडा में ट्रक और बस की टक्कर में 8 यात्रियों की मौत हो गई।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: May 15, 2024 11:04 IST
मैक्सिको पुलिस (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : AP मैक्सिको पुलिस (फाइल)

मेरिडा/ओकाला: मैक्सिको और फ्लोरिडा में दो अलग-अलग घटनाओं में कुल 19 लोगों की मौत हो गई है। मैक्सिको के दक्षिणी राज्य चियापास के एक छोटे से कस्बे में मंगलवार को सामूहिक गोलीबारी की घटना में 11 लोगों की मौत हो गई। राज्य अभियोजक के कार्यालय ने यह जानकारी दी। अभियोजक कार्यालय ने बताया कि चियापास के चिकोमुसेलो कस्बे में गोलीबारी हुई थी। इस क्षेत्र को प्रवासियों और नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए जाना जाता है। वहीं अमेरिका के फ्लोरिडा में एक सड़क दुर्घटना में 8 लोग मारे गाए।

 राज्य अभियोजक के कार्यालय ने बताया कि इस क्षेत्र में मादक पदार्थ तस्करों के गिरोहों के बीच विवाद सामने आते रहे हैं और हाल में सोमवार को भी नशीले पदार्थ बेचने वाले समूहों में टकराव हुआ था। उसने बताया कि मंगलावर को हुई गोलीबारी में मारे गए कुछ लोग चिकोमुसेलो के ही निवासी हैं। 

फ्लोरिडा में ट्रक की टक्कर लगने से 8 बसयात्रियों की मौत

फ्लोरिडा हाईवे गश्ती दल (एफएचपी) ने उस ट्रक के चालक को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने मंगलवार सुबह एक बस में टक्कर मार दी थी और आठ लोगों की जान चली गई थी। एफएचपी ने एक बयान में कहा कि ट्रक चालक ब्रयान मैक्लीन होवार्ड पर नशे की हालत में लोगों की जान लेने का मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों के अनुसार इस घटना में कम से कम 40 लोग घायल हो गए। बस में 53 खेतिहर श्रमिकों को ले जाया जा रहा था तभी सुबह करीब 6.40 बजे ओर्लाडों के उत्तर में करीब 80 किलोमीटर दूर मेरियन काउंटी में यह हादसा हुआ। (एपी) 

यह भी पढ़ें

विदेशी मुश्किलों में फिर मददगार बना भारत, बाढ़ से बदहाल केन्या को भेजी राहत सामग्री की दूसरी खेप

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement