Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. France: पेरिस ओलंपिक के बीच फिर हुई तोड़फोड़, दूरसंचार लाइनें प्रभावित

France: पेरिस ओलंपिक के बीच फिर हुई तोड़फोड़, दूरसंचार लाइनें प्रभावित

ओलंपिक खेलों की मेजबानी कर रहे फ्रांस में एक बार फिर तोड़फोड़ की घटनाएं हुई हैं। अधिकारियों ने बताया कि तोड़फोड़ की वजह से देश की कई दूरसंचार लाइनें प्रभावित हुई हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: July 29, 2024 16:29 IST
Vandalism hits communication lines in France- India TV Hindi
Image Source : AP Vandalism hits communication lines in France

Vandalism Hits Communication Lines in France: ओलंपिक खेलों की मेजबानी कर रहे फ्रांस के अधिकारियों ने कहा कि तोड़फोड़ से देश की कई दूरसंचार लाइन प्रभावित हुई हैं। तोड़फोड़ की वजह से फाइबर लाइनें, फिक्स्ड और मोबाइल फोन लाइनों पर प्रभाव पड़ा है। तोड़फोड़ की वजह से कितना नुकसान हुआ है इसका आकलन किया जा रहा है। अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि इससे ओलंपिक की कोई गतिविधि प्रभावित हुई है या नहीं। तोड़फोड़ की यह घटना ओलंपिक उद्घाटन समारोह से कुछ घंटे पहले शुक्रवार को फ्रांस के आसपास के ट्रेन नेटवर्क पर आगजनी और हमलों के बाद हुई है।

दूरसंचार ऑपरेटर हुए प्रभावित

डिजिटल मामलों की प्रभारी राज्य सचिव मरीना फेरारी ने एक्स पर पोस्ट किया कि रविवार से सोमवार की रात कई क्षेत्रों में हुई क्षति ने दूरसंचार ऑपरेटरों को प्रभावित किया। उन्होंने कहा कि इससे फाइबर लाइनों, फिक्स्ड और मोबाइल टेलीफोन लाइनों तक पहुंच पर प्रभाव पड़ा। एक फ्रांसीसी पुलिस अधिकारी ने कहा कि फ्रांस के कम से कम छह प्रशासनिक विभाग प्रभावित हुए हैं, जिसमें मार्सिले शहर के आसपास का क्षेत्र शामिल है। फ़ुटबॉल मैच और नौकायन की प्रतियोगिताएं यहीं आयोजित की जा रही हैं। 

सेवाएं बहाल करने में जुटी हैं टीमें

दूरसंचार ऑपरेटर बौयग्यूस और फ्री ने पुष्टि की है कि उनकी सेवाएं प्रभावित हुई हैं। फ्रांसीसी मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि एसएफआर तकी तरफ से संचालित लाइनें भी प्रभावित हुई हैं। प्रभावित कंपनियों ने कहा है कि उनकी टीमें सेवाएं बहाल करने के लिए जुटी हुई हैं।

ट्रेनों में हुई थी तोड़फोड़

इससे पहले पिछले सप्ताह फ्रांस में ट्रेनों में तोड़फोड़ हुई थी जिसकी जांच चल रही है। तोड़फोड़ की वजह से फ्रांस के साथ-साथ लंदन और अन्य पड़ोसी देशों के लगभग दस लाख यात्रियों की यात्रा बाधित हुई थी। सोमवार तक ट्रेन यातायात काफी हद तक बहाल हो गया था। 

यह भी पढ़ें:

US Presidential Election: सलमान रुश्दी ने किया कमला हैरिस का समर्थन, बोले 'मैं मुंबई का लड़का हूं और...'

एलन मस्क ने शेयर किया कमला हैरिस का Deepfake Video, लिखा 'This is Amazing...'

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement