Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. VIDEO: यूक्रेन ने रूस पर किया कड़ा प्रहार, ड्रोन हमले से रूसी इमरात के एक हिस्से को खंडहर में किया तब्दील

VIDEO: यूक्रेन ने रूस पर किया कड़ा प्रहार, ड्रोन हमले से रूसी इमरात के एक हिस्से को खंडहर में किया तब्दील

यूक्रेन ने ड्रोन से रूस की ऊंची इमारत पर अटैक किया है। ड्रोन के बिल्डिंग से टकराते ही जोर का धमाका हुआ। बिल्डिंग का एक हिस्सा देखते ही देखते खंडहर में तब्दील हो गया।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 26, 2024 11:36 IST
यूक्रेन ने रूस पर किया कड़ा प्रहार- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA यूक्रेन ने रूस पर किया कड़ा प्रहार

रूस और यूक्रेन के बीच जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। यूक्रेन ने रूस पर कड़ा प्रहार किया है। रूस के सारातोव शहर की एक ऊंची इमारत पर यूक्रेन ने ड्रोन हमला किया है। सारातोव शहर के 38 मंजिला वोल्गा स्काई अपार्टमेंट पर हमला किया गया है। यूक्रेन के इस ड्रोन हमले से ऊंची इमरात का एक हिस्सा खंडहर में तब्दील हो गया।

गवर्नर ने की हमले की पुष्टि

क्षेत्रीय गवर्नर रोमन बसुरगिन ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर बताया कि सारातोव शहर के एक अपार्टमेंट में दुश्मन देश यूक्रेन ने ड्रोन हमला किया है। बसुरगिन ने कहा कि एक महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर उसकी जिंदगी बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

रूस ने 9 यूक्रेनी ड्रोन नष्ट करने का किया दावा

वहीं, रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसके वायु रक्षा प्रणालियों ने सारातोव क्षेत्र में 9 ड्रोन नष्ट कर दिए हैं, जो यूक्रेन की सीमा से लगभग 900 किलोमीटर दूर हैं। यूक्रेन के ड्रोन हमले के बीच सारातोव हवाई अड्डे पर उड़ानें प्रतिबंधित कर दी गई हैं। इससे पहले, गवर्नर बसुरगिन ने कहा कि सारातोव और एंगेल्स में प्रभावित स्थलों पर आपातकालीन सेवाएं भी फेल हो गईं।

पिछले हफ्ते भी यूक्रेनी सेना ने रूस पर बरसाए ड्रोन

बता दें कि यूक्रेन की सेना कुर्स्क में 1,200 वर्ग किलोमीटर रूसी क्षेत्र पर कब्जा करने का दावा करती है। यूक्रेनी सेना ने पिछले सप्ताह रूस पर ड्रोन हमला करके महत्वपूर्ण पुलों और उसके ड्रोन अड्डों को निशाना बनाया। इस बीच शनिवार को भी रूस और यूक्रेन ने एक-दूसरे पर ड्रोन, मिसाइल और तोप से हमले किए।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement