Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. आतंकी हमले के बाद तुर्किये ने लिया इजरायल जैसा बदला, 2 इस्लामिक देशों पर किया हवाई हमला

आतंकी हमले के बाद तुर्किये ने लिया इजरायल जैसा बदला, 2 इस्लामिक देशों पर किया हवाई हमला

तुर्किये ने सीरिया और इराक में हवाई हमले किए हैं। हवाई हमले तुर्किये में हुए आतंकी हमले की बाद किए गए हैं। तुर्किये के राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोआन ने कहा है आतंकी हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: October 24, 2024 10:48 IST
Turkey Terror Attack- India TV Hindi
Image Source : AP Turkey Terror Attack

Turkey Terror Attack: तुर्किये ने राजधानी अंकारा में बुधवार को हुए भीषण आतंकी हमले के जवाब में दो पड़ोसी इस्लामिक देशों को निशाना बनाया है। तुर्किये ने पड़ोसी देशों सीरिया और इराक में एयर स्ट्राइक की हैं। तुर्किये की तरफ से किए गए हवाई हमलों में दो आतंकवादियों के मारे जाने की बात कही जा रही है। तुर्किये के रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि हवाई हमले कर कुल 30 आतंकी ठिकानों को बर्बाद किया गया है। 

तुर्किये ने किया हवाई हमला

तुर्किये के राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोआन ने एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी ‘तूसास’ पर पर हमले को लेकर कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। राष्ट्रपति के इस बयान के कुछ देर बाद ही तुर्किये ने सीरिया और इराक पर हवाई हमला कर दिया। तुर्किये में हुए आतंकी हमले की अब तक किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन संदेह जताया जा रहा है कि यह हमला इराक और सीरिया में सक्रिय कुर्द दहशतगर्दों ने किया है।

Terror Attack in Turkey

Image Source : AP
Terror Attack in Turkey

पूरी तैयारी के साथ आए थे हमलावर

इस बीच तुर्किये मीडिया की तरफ से कहा गया है कि एक महिला सहित तीन हमलावर एक टैक्सी में एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी ‘तूसास’ कैंपस के प्रवेश द्वार पर पहुंचे थे। हमलावरों ने हमला करने के लिए हथियार लिया हुआ था। उन्होंने टैक्सी के पास में एक विस्फोटक उपकरण में विस्फोट किया, जिससे अफरातफरी मच गई और वो परिसर में घुस गए। इसके बाद तुर्किये के सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे जिसके बाद गोलियां चलने की आवाजें सुनी गईं। फिलहाल, तुर्किये के सुरक्षा बलों ने राजधानी अंकारा के बाहरी इलाके में स्थित कंपनी पर हमले के बाद हालात को नियंत्रित कर लिया गया है।

 

यह भी पढ़ें:

Russia Ukraine War: रूस ने यूक्रेन के 2 गांवों पर किया कब्जा, सीमा के सटे अहम शहरों के पास पहुंची सेना

तुर्किये में हुए आतंकी हमले को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, अब तक 5 की मौत; घायल हुए 22 लोग

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement