Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. Telegram के सीईओ दुरोव आरोप तय होने के बाद रिहा, गर्लफ्रेंड ने उत्साह में शेयर कर दी थी ये सीक्रेट तस्वीरें

Telegram के सीईओ दुरोव आरोप तय होने के बाद रिहा, गर्लफ्रेंड ने उत्साह में शेयर कर दी थी ये सीक्रेट तस्वीरें

टेलीग्राम के सीईओ पावेल दुरोव पर आरोप तय होने के बाद फ्रांसीसी अधिकारियों ने उनको रिहा कर दिया है। पावेल दुरोव की गर्लफ्रेंड जूलिवाविलोओ की ओर से उत्साह में शेयर की गई कुछ सीक्रेट तस्वीरों ने पावेल को जेल पहुंचा दिया।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: August 29, 2024 11:56 IST
टेलीग्राम के सीईओ पावेल दुरोव और उनकी गर्लफ्रेंड जूलिवाविलोवा। - India TV Hindi
Image Source : NEW YORK POST AND AP टेलीग्राम के सीईओ पावेल दुरोव और उनकी गर्लफ्रेंड जूलिवाविलोवा।

पेरिसः टेलीग्राम के सीईओ पावेल दुरोव को आरोप तय होने के बाद रिहा कर दिया गया है। उनकी खूबसूरत गर्लफ्रेंड जुलिवाविलोवा की ओर से उत्साह में की गई एक गलती ने दुरोव की जिंदगी की लंका लगा दी है। इससे दुरोव को गिरफ्तार तक होना पड़ गया। बता दें कि पावेल दुरोव की गर्लफ्रेंड जूलिवाविलोवा ने इन सीक्रेट तस्वीरों को उसी टेलीग्राम प्लेटफॉर्म पर उत्साह में पोस्ट कर दिया, जिसने इसके सीईओ को अमीर बनाया। इसके बाद पावेल को लक्जरी लाइफ जीने के लिए पैसे का इस्तेमाल बगैर टैक्स दिए करने, इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल बाल यौन शोषण और ड्रग्स की खरीद-फरोख्त जैसी आपराधिक गतिविधियों में करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

टेलीग्राम के सीईओ पावेल दुरोव की गर्लफ्रेंड जूलिवाविलोवा की लक्जरी तस्वीरें।

Image Source : JULIVAVILOVA
टेलीग्राम के सीईओ पावेल दुरोव की गर्लफ्रेंड जूलिवाविलोवा की लक्जरी तस्वीरें।

अब अदालत में फ्रांसीसी प्राधिकारियों ने सोशल मीडिया मंच ‘टेलीग्राम’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पावेल दुरोव पर अपने ‘मैसेजिंग ऐप’ का इस्तेमाल कथित आपराधिक गतिविधियों के लिए करने के प्रारंभिक आरोप लगाए और मामले की जांच जारी रहने तक उनके फ्रांस छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया। फ्रांसीसी अभियोजकों ने दुरोव को चार दिन की पूछताछ के बाद बुधवार को पुलिस हिरासत से रिहा कर दिया। ‘टेलीग्राम’ का इस्तेमाल अवैध गतिविधियों के लिए किए जाने के आरोपों को लेकर उनसे यह पूछताछ की गई। उन्हें 12 कथित अपराधों के सिलसिले में पिछले महीने शुरू की गई न्यायिक जांच के तहत शनिवार को पेरिस के बाहर ले बॉर्गेट हवाई अड्डे से हिरासत में लिया गया था।

रूस में पैदा हुए दुरोव ने 2013 में शुरू किया था टेलीग्राम

दुरोव को हिरासत में लिए जाने की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के पक्षधर लोगों और सत्तावादी सरकारों ने आलोचना की है। इस मामले ने ऑनलाइन अवैध गतिविधियों पर नियंत्रण की चुनौतियों की ओर ध्यान आकर्षित किया है। रूस में जन्मे दुरोव के असामान्य जीवन और उनके पास कई पासपोर्ट होने की बात ने उन्हें लेकर रहस्य को गहरा कर दिया है। उन्होंने अपने भाई के साथ 2013 में टेलीग्राम सोशल नेटवर्किंग साइट की शुरुआत की थी। 

पेरिस अभियोजक कार्यालय के एक बयान के अनुसार, मामले की जांच कर रहे न्यायाधीशों ने बुधवार रात प्रारंभिक आरोप दायर किए तथा दुरोव को 50 लाख यूरो जमानत राशि देने तथा सप्ताह में दो बार पुलिस थाने में हाजिरी लगाने का आदेश किया। उनके खिलाफ मंच का उपयोग बाल यौन शोषण सामग्री और मादक पदार्थों की तस्करी के लिए करने, धोखाधड़ी तथा संगठित अपराध से जुड़े लेनदेन को बढ़ावा देने समेत कई आरोप लगाए गए हैं। (एपी)

यह भी पढ़ें

जापान में "शानशान" तूफान और भारी बारिश से आया जलजला, 1 व्यक्ति की मौत के बाद जारी हुआ हाई अलर्ट

 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement