Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. जब पीएम मोदी को साथ बैठाकर पुतिन ने चलाई इलेक्ट्रिक कार, देखें Video

जब पीएम मोदी को साथ बैठाकर पुतिन ने चलाई इलेक्ट्रिक कार, देखें Video

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी का स्वागत अपने आवास नोवो-ओगारियोवो पर आमंत्रित किया। यहां दोनों नेताओं ने डिनर किया और जरूरी बैठक की।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 09, 2024 14:08 IST
पीएम मोदी और व्लादिमीर पुतिन।- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी और व्लादिमीर पुतिन।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिनों के लिए रूस की यात्रा पर हैं। पीएम मोदी मॉस्को में राष्ट्रपति पुतिन के साथ 22वें भारत-रूस वार्षिक शिखर बैठक में भाग लेंगे। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया है। दोनों नेताओं के बीच काफी गर्मजोशी देखने को मिली है। आपको बता दें कि करीब 5 साल बाद पीएम मोदी आधिकारिक यात्रा पर रूस पहुंचे हैं।

पुतिन ने पीएम मोदी के साथ चलाई कार

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी का स्वागत अपने आवास नोवो-ओगारियोवो पर आमंत्रित किया। दोनों नेताओं ने एक साथ डिनर भी किया। इसके बाद पीएम मोदी और व्लादिमीर पुतिन ने एक अनौपचारिक प्राइवेट मीटिंग भी की।यहां पुतिन ने पीएम मोदी को साथ बैठकर इलेक्ट्रिक कार की भी सवारी करवाई। इस कार ड्राइविंग का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल है।

पीएम मोदी ने पुतिन के लिए क्या कहा?

पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन के लिए कहा कि भारत और रूस के संबंधों के लिए मैं राष्ट्रपति पुतिन की सराहना करूंगा। उन्होंने दो दशकों से भी ज्यादा समय तक इस साझेदारी को मजबूती देने के लिए शानदार काम किया है। पिछले 10 सालों में मैं छठी बार रूस आया हूं और इन सालों में हम एक दूसरे से 17 बार मिले हैं। ये सारी बैठकें विश्वास और आदर को बढ़ाने वाली रही हैं। जब हमारे छात्र संघर्ष के बीच फंसे थे तब राष्ट्रपति पुतिन ने उन्हें भारत पहुंचाने में मदद की थी इसके लिए मैं उनका एक बार फिर आभार व्यक्त करता हूं।

वापस आएंगे भारतीय नागरिक

दूसरी ओर पीएम मोदी की अपील पर रूस ने रूसी सेना में काम कर रहे सभी भारतीय नागरिकों को वापस भेजने की सुविधा देने का निर्णय लिया है। पीएम मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन के साथ इस मामले को उठाया था।
 
 

वापस आएंगे रूसी सेना में काम कर रहे सभी भारतीय, PM मोदी ने पुतिन के सामने उठाया था मुद्दा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement