Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. यूक्रेन के ड्रोन हमले में उड़ा रूस का तेल डिपो, आसमान में देर तक उठती रही आग की लपटें

यूक्रेन के ड्रोन हमले में उड़ा रूस का तेल डिपो, आसमान में देर तक उठती रही आग की लपटें

रूस पर यूक्रेन ने फिर एक बार बड़ा ड्रोन हमला किया है। इस बार भी यूक्रेन ने रूस के तेल डिपो को निशाना बनाया है। हमले के बाद तेल डिपो पर भयंकर काला धुआं और आग की लपटें उठते देखा जा सकता है। हालांकि इस दौरान किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: July 13, 2024 20:54 IST
यूक्रेन ने रूस के तेल डिपो पर किया हमला (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : REUTERS यूक्रेन ने रूस के तेल डिपो पर किया हमला (फाइल)

कीवः यूक्रेनी सेना ने रूस के तेल डिपो पर भयानक ड्रोन हमला किया है। इस ड्रोन हमले में रूस के तेल डिपो को भारी नुकसान पहुंचा है। यूक्रेन की ओर से शनिवार तड़के किये गये इस ड्रोन हमले में रूस के रोस्तोव इलाके में स्थित एक तेल डिपो में आग लग गई। इससे काफी देर तक ऊंची लपटें और धुआं उठता रहा। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। यह सीमावर्ती क्षेत्र पर कीव की सेना द्वारा किया गया नवीनतम लंबी दूरी का हमला है। यूक्रेन ने हाल के महीनों में क्रेमलिन के युद्ध तंत्र को कुंद करने के प्रयास में विभिन्न रिफाइनरी और तेल टर्मिनल को निशाना बनाते हुए रूसी धरती पर हवाई हमले बढ़ा दिए हैं।

रूसी सेना पूर्वी यूक्रेन में अग्रिम पंक्ति पर कड़ी मेहनत कर रही है, जहां युद्ध के तीसरे वर्ष में सैनिकों और गोला-बारूद की कमी के कारण यूक्रेनी सैनिक कमजोर हुए हैं। रोस्तोव के क्षेत्रीय गवर्नर वसीली गोलुबेव ने कहा कि ड्रोन हमले से 200 वर्गमीटर (2,100 वर्ग फुट) में आग लग गई, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। टेलीग्राम पर आग की सूचना देने के लगभग पांच घंटे बाद, गोलुबेव ने कहा कि आग बुझा दी गई है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि रूसी हवाई रक्षा प्रणालियों ने रोस्तोव क्षेत्र में दो ड्रोन को रोकने के अलावा, रात भर में देश के पश्चिमी कुर्स्क और बेलगोरोड क्षेत्रों में दो ड्रोन को नष्ट कर दिया।

यूक्रेन ने 5 में से 4 रूसी ड्रोन को मार गिराने का किया दावा

इस बीच, यूक्रेन की वायुसेना ने शनिवार सुबह कहा कि उसने रात भर में रूस द्वारा इस्तेमाल किये गये पांच ड्रोन में से चार को रोक दिया। यूक्रेन की वायुसेना के कमांडर मायकोला ओलेशुक ने कहा कि पांचवां ड्रोन बेलारूस की दिशा में यूक्रेनी हवाई क्षेत्र से निकल गया। अन्य घटनाक्रमों में, आंशिक रूप से कब्जे वाले पूर्वी दोनेत्स्क क्षेत्र के यूक्रेनी गवर्नर वादिम फिलाशकिन ने शनिवार को कहा कि शुक्रवार को रूसी हमलों में छह लोग मारे गए और 22 घायल हो गए। आंशिक रूप से कब्जे वाले खेरसॉन क्षेत्र के गवर्नर अलेक्सांद्र प्रोकुडिन ने शनिवार को कहा कि शुक्रवार को रूसी गोलाबारी के परिणामस्वरूप एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह घायल हो गए। (एपी) 

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ी राहत, कोर्ट ने इस बड़े मुकदमे में किया बरी


भारत पर धनों की बारिश करेंगे G-7 देश, अगले हफ्ते इटली में होने जा रही अहम बैठक
 

 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement