Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. Russia Ukraine News: सामने आई सैटेलाइट तस्वीर, 40 मील लंबे काफिले के साथ कीव की तरफ बढ़ रही रूसी सेना

Russia Ukraine News: सामने आई सैटेलाइट तस्वीर, 40 मील लंबे काफिले के साथ कीव की तरफ बढ़ रही रूसी सेना

सैटेलाइट से ली गई इन तस्वीरों में ग्राउंड फोर्स और ग्राउंड अटैक हेलीकॉप्टर भी नज़र आ रहे हैं और रूस ने इन्हें बेलारूस में तैनात कर दिया है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि रूस अपनी कार्रवाई तेज कर सकता है और यूक्रेन की राजधानी कीव की तरफ आगे बढ़ सकता है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 01, 2022 9:23 IST
रूसी सेना का काफिला- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रूसी सेना का काफिला

Highlights

  • रूस और यूक्रेन के बीच तनाव थमने का नाम नहीं ले रहा है
  • सैटेलाइट की कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसमें रूसी सैनिक नज़र आ रहे हैं
  • रूसी सैनिक यूक्रेन की राजधानी कीव की तरफ आगे बढ़ रहे हैं

रूस और यूक्रेन के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को दोनों देशों के बीच अहम बातचीत हुई, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकल पाया है। इस बीच कुछ सैटेलाइट तस्वीरें भी सामने आई हैं। तस्वीरों में रूसी सेना का 40 मील लंबा काफिला नज़र आ रहा है जो यूक्रेन की राजधानी कीव की तरफ कूच कर रहा है। रूसी सेना आर्मर्ड व्हीकल, टैंक, आर्टिलरी और सपोर्ट व्हीकल के 17 मील (25 किलोमीटर) लंबे काफिले के साथ आगे बढ़ रही है। 

सैटेलाइट से ली गई इन तस्वीरों में ग्राउंड फोर्स और ग्राउंड अटैक हेलीकॉप्टर भी नज़र आ रहे हैं और रूस ने इन्हें बेलारूस में तैनात कर दिया है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि रूस अपनी कार्रवाई तेज कर सकता है और यूक्रेन की राजधानी कीव की तरफ आगे बढ़ सकता है। ये रूसी सेना की तरफ से भेजा जा रहा सबसे लंबा काफिला भी है। इससे पहले रूसी सेना ने अधिकतम 3 मील लंबा काफिला ही भेजा था।

कीव में धमाकों की आवाज सुनाई दे रही थी-

द कीव इंडिपेंडेंट ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर रूस के जोरदार हमले की खबर दी है। इसके मुताबिक कीव में कई जगह जोरदार धमाकों की आवाज सुनाई दी है। कई इलाकों में एक के बाद एक कई धमकों की आवाज सुनी गई है। इस बीच कीव में खतरे का सायरन भी बजने लगा है और लोगों से सुरक्षित बंकरों में छिपने के लिए भी कह दिया गया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement